ताज़ा खबर :
prev next

SIT करेगी गाजियाबाद श्मशान घाट हादसे की जांच, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए निर्देश-जिलाधिकारी ने बनाई जांच कमेटी

अतिरिक्त मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने कहा कि एसआईटी निर्माण कार्य समेत पूरे मामले में लापरवाही की जांच करेगी. उन्होंने कहा कि इसके अलावा अपर पुलिस महानिदेशक से भी मामले की रिपोर्ट मांगी गई है.

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुरादनगर श्मशान स्थल दुर्घटना की जांच आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) की एसआईटी से कराने का बुधवार को निर्देश दिया. अतिरिक्त मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने कहा कि एसआईटी निर्माण कार्य समेत पूरे मामले में लापरवाही की जांच करेगी. उन्होंने कहा कि इसके अलावा अपर पुलिस महानिदेशक से भी मामले की रिपोर्ट मांगी गई है.

जिलाधिकारी ने बनाई जांच कमेटी
उधर, गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने भी छत ढहने की घटना की जांच के लिए तीन मुख्य अभियंताओं की एक समिति गठित की है. समिति को इस सप्ताह तक अपनी रिपार्ट सौंपने को कहा गया है. पांडे ने कहा कि गाजियाबाद विकास प्राधिकरण और मुरादनगर निगम को ठेकेदार अजय त्यागी और संजय गर्ग की कंपनियों को काली सूची में डालने के निर्देश दिए गए हैं. जिलाधिकारी ने कहा कि सभी दोषियों की संपत्ति जब्त की जाएगी और ठेकेदार को भुगतान की गई राशि ब्याज समेत वसूल की जाएगी.

बता दें कि मुरादनगर के श्मशान घाट में रविवार को एक छत ढह जाने से हुए हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई थी तथा कई अन्य व्यक्ति घायल हो गये थे. हादसे के बाद मुरादनगर नगर पालिका की कार्यकारी अधिकारी (ईओ) निहारिका चौहान, ठेकेदार अजय त्यागी, जेई चंद्रपाल व सुपरवाइजर आशीष समेत अन्य के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की धाराओं में रविवार की रात को मामला दर्ज किया गया था.साभार-एबीपी न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!