ताज़ा खबर :
prev next

गाजियाबाद,आगामी आम बजट से उद्यमियों को खासी उम्मीद,उद्यमियों का कहना

गाजियाबाद। आगामी आम बजट से उद्यमियों को खासी उम्मीद है। उद्यमियों का कहना है कि कोरोना काल के कारण उनका उत्पादन प्रभावित हुआ है। ऐसे में सरकार को उद्यमियों के बारे में सोचना चाहिए और उद्योगों को प्रोत्साहन देना चाहिए। उद्यमियों को उम्मीद है कि वित्तमंत्री इस बार उद्योगों के हित में बजट पेश करेंगी। उद्यमियों का कहना है कि उत्पादन को पूरी तरह से पटरी पर लाने के लिए लोन की ब्याज दरों में कमी, जीएसटी की दरों में कमी के साथ ही पेट्रोलियम पदार्थो की कीमत में कमी करनी होगी, तभी उद्योग पटरी पर आ सकेंगे और सरकार का राजस्व बढ़ेगा।

आगामी आम बजट से हम लोगों को खासी उम्मीद है। कोरोना काल के बाद आर्डर पर 50 फीसद उत्पादन रह गया है। कोरोना काल में सरकार ने बड़े बजट की घोषणा की थी लेकिन इसका सही प्रकार से क्रियान्वयन नहीं हो पाया। सरकार को इस बार बड़े बजट की घोषणा करनी चाहिए और सस्ते दरों पर लोन और सस्ती बिजली की व्यवस्था करानी चाहिए।

अरुण शर्मा, उद्यमी – कोरोना काल में उद्योगों को भारी नुकसान हुआ है। ऐसे में सरकार को बड़े बजट की घोषणा करनी चाहिए। सरकार आयकर में छूट के साथ सस्ती ब्याज दरों पर बैंक लोन की व्यवस्था कराए। इसके साथ ही जीएसटी की दरों में भी छूट दी जाए। ऐसा करने से बाजार में उत्पाद की मांग बढ़ेगी और उत्पादन अधिक होगा। इससे सरकार को भी राजस्व की प्राप्ति हो सकेगी।

कैलाश अरोड़ा, उद्यमी – कोरोना काल में सरकार ने अर्थव्यवस्था मजबूत करने के लिए औद्योगिक इकाई तो शुरू करा दी थी लेकिन इस दौरान उद्योगों को बड़ा नुकसान हुआ है। सरकार इस नुकसान की भरपाई के लिए बड़े राहत पैकेज की घोषणा करे। इस वर्ष के बजट से उद्यमियों को खासी उम्मीदें हैं। सरकार को उद्यमियों की इन उम्मीदों पर खरा उतरते हुए एक खास बजट के बारे में सोचना चाहिए।

रवि जैन, उद्यमी-कोरोना काल के दौरान उद्योगों ने जो घाटा झेला है, उसकी भरपाई अभी तक नहीं हो सकी है। इस भरपाई के लिए सरकार बैंक के लोन की ब्याज दरें कम करें। बिजली दरों के साथ पेट्रोलियम पदार्थो की दरों में कमी आनी चाहिए। इसके साथ ही मेटल के दामों में जो अचानक से वृद्धि हुई है, इसे कम करने के लिए भी सरकार को सोचना होगा। तभी उद्यमियों का नुकसान पूरा हो सकेगा।

अनिल कुमार गुप्ता, उद्यमी-साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *