ताज़ा खबर :
prev next

दिल्ली की कच्ची कॉलोनियों में किराये पर मिलेंगे सस्ते मकान, DDA ने बनाई नई पॉलिसी

दिल्ली में सस्ती दरों पर किराये के मकान लोगों को मुहैया कराने के लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की ओर से एक पॉलिसी तैयार की गई है। इस पॉलिसी के तहत दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों में सस्ती दरों पर किराये के मकान मुहैया कराए जा सकेंगे। इसके लिए डीडीए ने पॉलिसी को सार्वजनिक करते हुए दिल्ली की जनता से सुझाव व आपत्तियां मांगी हैं।

इन सुझाव और आपत्तियां को 45 दिन तक डीडीए के ऑफिस या वेबसाइट पर दिया जा सकेगा। पॉलिसी के लागू होने के बाद अनधिकृत कॉलोनियों में 12 मीटर से अधिक चौड़ी सड़कों पर 1500 गज से अधिक बड़े प्लॉटों पर किराये के लिए आवासीय परिसर बनाए जा सकेंगे। इसके लिए अगर दो प्लॉटों को जोड़ने की जरूरत हो तो उन्हें जोड़ा भी जा सकता है।

ले-आउट प्लान जल्द तैयार हो : बिधूड़ी

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने डीडीए से मांग की है कि दिल्ली कि अनधिकृत कॉलोनियों के ले-आउट प्लान जल्दी तैयार किए जाने चाहिए, ताकि इनमें रहने वाले लोग नक्शे पास कराकर अपने मकान बनवा सकें।साभार-हिन्दुस्तान न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *