ताज़ा खबर :
prev next

गाज़ियाबाद,कबाड़ में पड़े टायर से शहर की सुंदरता में निगम लाया निखार

कबाड़ में पड़े टायर से नगर निगम अब शहर की सुंदरता में निखार ला रहा है। नगर आयुक्त ने बताया कि उन्होंने एक बार यात्रा के दौरान सड़क किनारे सुंदरता बढ़ाने के लिए टायर लगे देखे थे। वहीं से उन्होंने शहर में भी सुंदरीकरण कराने की योजना बनाई।

गाज़ियाबाद। कबाड़ में पड़े टायर से नगर निगम अब शहर की सुंदरता में निखार ला रहा है। कविनगर जोन में एनएच-9 के पास हरित पट्टी के पास लगे ये टायर लगाए गए हैं। नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने बताया कि उन्होंने एक बार यात्रा के दौरान सड़क किनारे सुंदरता बढ़ाने के लिए टायर लगे देखे थे। वहीं से उन्होंने शहर में भी सुंदरीकरण कराने की योजना बनाई।

नगर निगम के कबाड़ हो चुके वाहनों के अलावा दूसरी जगह से भी पुराने टायर लिए गए। उनको लाल, पीले, नीले, हरे सहित अन्य रंग के रंगवाया गया और हरित पट्टी के पास लगा दिया। इससे एक तरफ ईंट का खर्च बचा दूसरा कम पैसे में सड़क किनारे सुंदरीकरण भी हुआ। इसी तरह शहर में अन्य जगह भी टायर लगाए जाएंगे।

रेलवे की भूमि पर बिछने लगी अतिक्रमण की बिसात

इधर, गोशाला फाटक के पास बंद रेलवे ट्रैक पर फिर से अतिक्रमण की बिसात बिछने लगी है। ट्रैक को कुछ लोगों ने रिक्शा स्टैंड बना दिया है। कुछ लोगों ने ट्रैक पर ईंट व सीमेंट बेचने की दुकान खोलनी फिर से शुरू कर दी हैं।

रेलवे स्टेशन के पास दिल्ली की तरफ मालगोदाम है। मालगोदाम से जाने वाली गोशाला फाटक के पास एक बंद रेलवे लाइन है। बंद रेलवे ट्रैक पर लोगों ने बड़ी संख्या में रिक्शे खड़े कर दिए हैं। कुछ दिन पहले एक व्यक्ति ने ट्रैक के पास ईट व सीमेंट की दुकान खोल दी।

आरपीएफ की कार्रवाई के बाद दुकान को हटा दिया गया, मगर अब फिर से रेलवे की भूमि पर ईट व सीमेंट डाल दी गई है। लोग धीरे-धीरे रेलवे की भूमि पर अतिक्रमण कर रहे हैं। आरपीएफ के जवान यहां पर गश्त करने जाते हैं, मगर उनको यह अतिक्रमण नहीं दिख रहा है। यदि अतिक्रमण होने के शुरूआत में ही उसे रोक दिया जाए, तो आरपीएफ को आगे चलकर ज्यादा मशक्कत करने की जरूरत न पड़े।

ट्रैक पार कर ट्रैक्टर-ट्राली से लोग दुकान पर सीमेंट लेने आते हैं। ट्रैक्टर से रेलवे लाइन पर बड़ा हादसा हो सकता है। कुछ दिन पहले ही दुकानदारों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। दुकानों पर इस्तेमाल होने वाला पानी अभी भी रेलवे लाइन पर छोड़ा जा रहा है। इससे ट्रैक कमजोर हो रहा है।

आरपीएफ थाना प्रभारी पीकेजीए नायडू ने कहा कि हाल में ही दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। मैं आज छुट्टी पर हूं। फिर से आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *