ताज़ा खबर :
prev next

इन 4 चीजों के साथ गुड़ का सेवन बनाता है शरीर को मजबूत, बीमारियों से होता है बचाव

गुड़ सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना गया है. अगर कुछ चीजों के साथ इसका सेवन किया है जाए तो सेहत पर बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ता है.

गुड़ पोषक तत्वों से भरपूर है. गुड़ में आयरन, विटामिन-सी, प्रोटीन, मैग्नीशियम और पोटेशियम काफी मात्रा में पाए जाते हैं, जो शरीर को सेहतमंद बनाए रखने में सहायक होते हैं.

गुड़ का अगर कुछ चीजों के साथ सेवन किया जाए तो कई बीमारियों से सुरक्षा होती है. जानते हैं किन चीजों के साथ गुड़ का सेवन सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है.

गुड़ और मूंगफली
गुड़ और मूंगफली का सेवन एक साथ करना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है. सर्दियों में बीमारियों से दूर रहने के लिए गुड़ और मूंगफली का सेवन करना चाहिए.

गुड़ और तिल के बीज
तिल के बीजों में कैल्शियम, मैग्नीशियम, मैंगनीज और जिंक प्रचूर मात्रा में होते हैं. ये शरीर को सेहतमंद बनाए रखने में मददगार हैं. सर्दियों में गुड़ और तिल के बीजों का सेवन काफी फायदेमंद होता है. आप बीमारियो से सुरक्षित रह सकते हैं.

घी और गुड़
घी और गुड़ का सेवन भी शरीर को स्वस्थ रखता है. इन दोनों का एक साथ सेवन स्किन के लिए भी बहुत अच्छा होता है. सर्दियों में बीमारियों से सुरक्षित रहने के लिए गुड़ और घी का सेवन विशेष रूप से लाभकारी है.

मेथी के दाने और गुड़
मेथी के दाने और गुड़ का सेवन भी सर्दियों में काफी फायदेमंद होता है. बालों से संबंधित समस्याओं से सुरक्षित रहने के लिए इनका सेवन बहुत उपयोगी है.साभार-एबीपी न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *