ताज़ा खबर :
prev next

गाजियाबाद,पहले चरण में 700 को लगेगी कोरोना वैक्सीन

गाजियाबाद। सोमवार को जिले में दूसरे चरण में कोरोना dry-run किया गया। जिले में दूसरे चरण में 44 सेंटरों पर 1050 फेक लाभार्तीयों पर कोरोना वैक्सीन का dry-run किया गया और 16 जनवरी से जिले में कोरोना वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी।

डीएम अजय शंकर पांडे ने जिले में कोरोना वैक्सीन बूथ का निरीक्षण किया। सबसे पहले वह लोहिया नगर स्थित गायत्री अस्पताल पहुंचे। डीएम ने टीकाकरण के लिए लाभार्थी की एंट्री से लेकर वेरिफिकेशन टीकाकरण लगाए जाने व उसके उपरांत मरीज को ऑब्जरवेशन में रखे जाने का गहनता पर निरीक्षण किया। इसके अलावा अगर किसी मरीज को टीकाकरण के बाद कोई दिक्कत होती है तो मरीज को किस तरह से ट्रीटमेंट दिया जाएगा, इसकी भी जानकारी दी।

डीएम ने इस दौरान dry-run के लिए पहुंचे लोगों से भी बात की और बताया कि जिले में आज दूसरे चरण का dry-run किया जा रहा है। पहले चरण में dry-run में कुछ कमियां रह गई थी। जिसे एक बार दूरस्थ किया गया है ताकि टीकाकरण के समय कोई दिक्कत है ना हो।

आज जिले के सीएचसी , पीएचसी, स्वास्थ्य केंद्र, सरकारी व निजी कोविड-19 अस्पतालों सहित 44 जगहों पर dry-run किया जा रहा है। आज 1050 लोगों पर वैक्सीन लगाने का ट्रायल ट्रायल भी किया गया। डीएम ने बताया कि 16 जनवरी से वैक्सीनेशन का कार्य शुरू हो जाएगा। इसके लिए जिले में 16 सेंटर बनाए गए हैं। जहां पहले चरण में 700 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाए जाने के लिए चयनित किया गया है और सभी लाभार्थियों का डाटा फीड किया गया है।

डीएम ने बताया कि वैक्सीनेशन में गोल्ड चेन महत्वपूर्ण हिस्सा है और इसके लिए पूरी तैयारियां कर ली गई है ताकि वैक्सीन टीकाकरण बूथ तक मानकों के तहत पहुंचाई जा सके। इसके बाद डीएम ने यशोदा कौशांबी, मैक्स अस्पताल सहित कई कोरोना वैक्सीन बूथ का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सीडीओ अस्मिता लाल, सीएमओ डॉक्टर एनके गुप्ता व एसीएमओ डॉ संजय अग्रवाल आदि मौजूद रहे।साभार-युग करवट

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *