ताज़ा खबर :
prev next

बेहद दुर्लभ कंडीशन से गुजर रही ये लड़की, सीने से बाहर धड़कता है दिल

अमेरिका में रहने वाली एक लड़की बेहद दुर्लभ परेशानी से गुजर रही है. Virsaviya Goncharova नाम की इस लड़की को पेंटालॉजी ऑफ कान्ट्रेल नाम की कंडीशन है जिसके चलते गर्भ में ही उनकी पेट की मांसपेशियां और पसलियां गलत तरीके से फॉर्म हो गई थी. गोनचारोवा को अपनी इस कंडीशन के चलते कोई दर्द तो महसूस नहीं होता है लेकिन इसके चलते उसका दिल काफी एक्सपोज हो चुका है. (फोटो साभार: Virsaviya Borun-Goncharova इंस्टाग्राम)

इसके अलावा उनके दिल में छेद भी है. गोनचारोवा को अपने हालातों के चलते अक्सर अस्पताल में भी समय बिताना पड़ता है. साल 2020 की शुरुआत में उनका ऑक्सीजन लेवल काफी तेजी से गिरने लगा था जिसके बाद उन्हें इमरजेंसी रूम ले जाया गया था और अगले दो हफ्तों में अस्पताल में समय बिताने के बाद गोनचारोवा का ऑक्सीजन का स्तर सामान्य हुआ था. (फोटो साभार: Virsaviya Borun-Goncharova इंस्टाग्राम)

दारी ने साल 2015 में रूस से अमेरिका आने का फैसला किया था. उन्हें उम्मीद थी कि वे अमेरिका में अपनी बेटी के लिए सर्जरी करा पाएंगी जिससे उनके दिल का छेद बंद हो सके और उनकी बेटी एक सामान्य लाइफ जी पाए. हालांकि गोनचारोवा के हाई ब्लड प्रेशर के चलते उनके फेफड़ों की धमनियों पर असर पड़ता है, इसलिए ये सर्जरी भी मुमकिन नहीं हो पाई है. (फोटो साभार: Virsaviya Borun-Goncharova इंस्टाग्राम)

गोनचारोवा कहती है कि कभी-कभी उनके ऑक्सीजन का स्तर काफी कम हो जाता है जिससे उन्हें चक्कर आने जैसा फील होता है. लेकिन इसके बावजूद वो एक्टिव रहना पसंद करती है और उन्हें अपने दोस्तों के साथ डांस करना और गाने गाना पसंद है. हालांकि कोरोना काल के चलते वो इस साल अपने फ्रेंड्स के साथ ज्यादा समय नहीं बिता पाई हैं.(फोटो साभार: Virsaviya Borun-Goncharova इंस्टाग्राम)

गोनचारोवा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं और वे अक्सर अपनी मां के साथ तस्वीरें शेयर करती हैं और अपनी लाइफ से जुड़े अपडेट्स अपने फॉलोअर्स के साथ शेयर करती हैं. गोनचारोवा को इंस्टाग्राम पर काफी पॉजिटिव मैसेज मिलते हैं और वे लोगों की सकारात्मक प्रतिक्रियाएं पढ़कर काफी खुश होती हैं. गोनचारोवा का कहना है कि भले ही उनका दिल दूसरे लोगों से काफी अलग हो लेकिन ये काफी अनूठा है और उन्हें ये पसंद है. (फोटो साभार: Virsaviya Borun-Goncharova इंस्टाग्राम)साभार- आज तक

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *