ताज़ा खबर :
prev next

कैसे राजस्थान का एक SP वसूलता था रिश्वत, गिरफ्तार दलाल ने किए कई चौंकाने वाले खुलासे, पढ़ें

राजस्थान। दौसा जिले के एसडीएम पुष्कर मित्तल, एसडीएम पिंकी मीणा और दलाल नीरज मीणा के एसीबी के हत्थे चढ़ने के बाद नए-नए खुलासे हो रहे है। दौसा के तत्कालीन एसपी मनीष अग्रवाल का दलाल बताए जा रहा नीरज से कई अहम जानकारी एसपी से जुड़ी मिली है। इसके बाद एसपी के मनीष अग्रवाल के खिलाफ एसीबी ने मामला दर्ज कर लिया है। बता दें कि मनीष अग्रवाल जब दौसा एसपी थे। उस दौरान बलात्कार मामले में नहीं फंसाने की एवज में उन्होंने एक व्यक्ति से रिश्वत मांगी थी। इसके बाद उस व्यक्ति ने इस संबंध में शिकायत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तक पहुंचाई थी। गौरतलब है कि मनीष अग्रवाल पहले भी कई मामलों में विवादित रह चुके है।

एसीबी से दलाल नीरज मीणा से कई घंटों तक पूछताछ की। इस दौरान पता चला कि वह एसपी अग्रवाल का काफी नजदीकी था। लोग अपने काम निकालने के लिए दलाल से ही संपर्क करते थे। वहीं, पुलिसकर्मियों के तबादले और विभागीय कार्रवाई से निजात दिलाने में भी दलाल की अहम भूमिका रहती थी। निलंबन की बहाली हो या थानाधिकारी का पद पाना हो, हर काम की दर भी तय थी।

यूं बनाया जाता था दबाव
बताया जा रहा है कि जिस कंपनी ने एसीबी में शिकायत दर्ज कराई, उससे एसपी ने 10 लाख रुपए की बंधी मांगी। फिर दलाल नीरज मीणा को आगे किया, जिसने चार लाख रुपए में सौदा तय किया। कम्पनी ने यह रकम भी नहीं दी तो दबाव बनाने के लिए कंपनी के वाहनों के रोज 10 चालान करना शुरू कर दिया। बांदीकुई थाने में एफआईआर दर्ज करा दी।

दलाल था कई लोगों के संपर्क में
एसीबी ने जब दलाल नीरज मीणा को रडार पर लियाा तो वह कई लोगों से बात कर रहा था। उसने 30 दिसंबर को नांगल राजावतान थानाधिकारी कृष्णकुमार मीणा से बात की थी। बातचीत में स्पष्ट रूप से थानाधिकारी ने दलाल से उनका ध्यान रखने के लिए कहा। कई पुलिसकर्मी उससे संपर्क में थे। कई ऐसी बातचीत एसीबी के पास है।

आगे भी पूछताछ रहेगी जारी
एसीबी ने दलाल नीरज मीणा को फिर से रिमांड पर लिया है। ऐसे में माना जा रहा है कि उससे कई और बिंदुओं पर पूछताछ की जाएगी। सूत्रों का कहना है कि एसपी को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।साभार-हिन्दुस्तान न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *