ताज़ा खबर :
prev next

GDA के 300 छोटे-बड़े प्लॉट खरीदने का मौका आज, नीलामी प्रक्रिया में हिस्सा लेकर लगानी होगी बोली

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (GDA) के औद्योगिक, व्यावसायिक और आवासीय भूखंड खरीदने का मौका है। प्राधिकरण की विभिन्न योजनाओं में खाली पड़े करीब 300 भूखंड खरीदने के लिए शुक्रवार को बोली लगाई जाएगी। यह भूखंड सभी छोटे-बड़े आकार कें हैं। इस नीलामी प्रक्रिया की प्राधिकरण ने पूरी तैयारी कर ली है।

कोरोना महामारी के बीच जीडीए अपनी विभिन्न योजनाओं में रिक्त पड़ी संपत्तियों की बिक्री कर रहा है। इसके लिए करीब चार महीने नीलामी प्रक्रिया चल रही है। इसमें जीडीए ने काफी तादाद में संपत्ति बेची भी हैं। अब लोहियानगर के हिंदी भवन में शुक्रवार को होने वाली नीलामी में बोलीदार छोटे-बड़े करीब 300 भूखंडों के लिए बोली लगा सकते हैं। जीडीए अधिकारी बताते हैं कि प्राधिकरण की आधा दर्जन योजनाओं में काफी संख्या में भूखंड शामिल हैं। प्राधिकरण नीलामी प्रक्रिया के जरिये इन्हें बेच रहा है, ताकि जरूरतमंद लोग इन्हें खरीद सकें। बताया गया है कि अभी तक हुई सभी नीलामी प्रक्रिया में खरीददारों का अच्छा रुझान देखने को मिला है। इसी को देखते हुए प्राधिकरण प्रत्येक शुक्रवार को नीलामी आयोजित कर रहा है।

इन योजनाओं में हैं भूखंड : जीडीए की मधुबन बापूधाम आवासीय योजना में सबसे ज्यादा करीब 158 भूखंड हैं। इसमें औद्योगिक, व्यावसायिक और आवासीय भूखंड हैं। इसके अलावा इंद्रप्रस्थ आवासीय योजना, नंदग्राम आवासीय योजना, गोविंदपुरम आवासीय योजना, कोयल एंक्लेव आवासीय योजना, प्रताप विहार, पटेल नगर, नवयुग मार्केट आदि क्षेत्रों में व्यावसायिक व आवासीय भूखंड मौजूद हैं। इन भूखंडों को खरीदने के लिए बोलीदाता को नीलामी प्रक्रिया के तहत भूखंड पर बोली लगानी होगी। नीलामी प्रक्रिया में औद्योगिक, व्यावसायिक, आवासीय भूखंड के अलावा पेट्रोल पंप, अस्पताल, नर्सिंग होम, कन्वीनियंट शॉपिंग, कियोस्क, आर्ट गैलरी, ग्रुप हाउसिंग के भूखंड भी मौजूद हैं।

जीडीए की संपत्ति लोगों को पसंद आ रही है। अभी तक हुई नीलामी में काफी संख्या में खरीददारों ने भूखंड खरीदे हैं। शुक्रवार को काफी भूखंडों की बिक्री होने की उम्मीद है। -संतोष कुमार राय, सचिव, जीडीए-साभार-हिन्दुस्तान न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *