ताज़ा खबर :
prev next

उत्तर प्रदेश : युवक के सुसाइड का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, ससुराल वालों की वजह से दी जान, यह है पूरा वाकया

उत्तर प्रदेश। झांसी में एक युवक ने अपनी सास और ससुराल वालों की प्रताड़ना से पीड़ित होकर अपनी जान दे दी। पर युवक ने आत्महत्या (Suicide) करने से पहले इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर सार्वजनिक की। सोशल मीडिया पर युवक ने लोगों को अपनी आपबीती सुनाई और आत्महत्या के लिए सास तथा ससुराल पक्ष को जिम्मेदार ठहराया। घटना के बाद से ही मामला सुर्खियों में है। युवक द्वारा आत्महत्या से पहले का वीडियो वायरल हो गया है। अब तक लाखों की संख्या में लोग इस वीडियो को देख चुके हैं और युवक के ससुराल वालों को बुराभला कह रहे हैं। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर रवाना हो गई थी। पर युवक को नहीं बचाया जा सका।

पुलिस ने बताया कि मामला मऊरानीपुर थाना क्षेत्र का है। यहां पारिवारिक कलह से तंग आकर एक युवक ने आत्महत्या कर ली। पर मरने से पहले उसने फेसबुक पर अपना वीडियो वायरल कर दिया। मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी। मध्य प्रदेश के ग्राम पठारी निवासी ग्यासी प्रसाद कई वर्षों से रानीपुर में रह रहे हैं। गुरुवार को उनके बेटे राजेश (35 वर्ष) ने विषाक्त पदार्थ खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मरने से पहले राजेश ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो वायरल किया। इसमें उसने अपने ससुराल वालों को आत्महत्या की वजह बताया।

राजेश ने वीडियो में कहा कि उसकी सास ने एक शादी समारोह में सैकड़ों लोगों के सामने उसकी बेइज्जती कर दी थी। वह अपनी शादीशुदा जिंदगी में ससुराल पक्ष की दखलअंदाजी से तंग था। इसलिए वह अपनी जान दे रहा है। वीडियो में उसने ससुरालियों पर कार्रवाई की मांग भी की है। मृतक के भाई बृजेश ने बताया कि राजेश का विवाह छतरपुर, मध्य प्रदेश के ग्राम बनगांय में हुआ था। राजेश की शादी 10 साल पहले हुई थी। सास के बेमतलब हस्तक्षेप की वजह से उसका हंसता-खेलता परिवार बिखर गया था। परिवारिक कलह से तंग आकर उसने यह कदम उठाया। राजेश के दो छोटे बच्चे हैं। आत्महत्या से पहले राजेश ने अपनी अन्तिम इच्छा जाहिर की थी। वह अपनी बेटी से मिलना चाहता था।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी। क्षेत्राधिकारी मऊरानीपुर डा. अभिषेक कुमार राहुल ने बताया कि राजेश के परिजनों ने इस मामले में अब तक कोई तहरीर नहीं दी है। तहरीर मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) दिनेश कुमार पी ने मामले के बारे में कहा, “रानीपुर में युवक के आत्महत्या का मामला संज्ञान में आया है। आत्महत्या से पहले युवक ने वीडियो वायरल कर सास, ससुर पर अपमान करने का आरोप लगाया है। इस तरह की सूचना है। मामले की छानबीन की जा रही है। जो भी सबूत मिलेंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।साभार- ट्रीसिटी टुडे

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *