ताज़ा खबर :
prev next

गाजियाबाद,ई-मेल हैक कर सरकारी अफसर से मांगी 10 करोड़ रंगदारी

गाजियाबाद। इंदिरापुरम थानाक्षेत्र में हाईटेक बदमाशों द्वारा ई-मेल आईडी हैक कर सरकारी अफसर से 10 करोड़ की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। पैसे न देने पर बदमाशों द्वारा अश्लील फोटो वायरल करने और पूरे परिवार की हत्या की धमकी दी जा रही है। वसुंधरा निवासी पीड़ित अफसर ने शुरू में मामले को हल्के में लिया, लेकिन जब बदमाश उनके घर तक आ पहुंचे तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस की तीन टीमें मामले की जांच में जुट गई हैं।

वसुंधरा निवासी पीड़ित एक सरकारी विभाग में अधिकारी हैं। उनके मुताबिक एक जनवरी को साइबर अपराधियों ने उनकी ई-मेल आईडी हैक कर ली। उन्होंने जैसे-तैसे मोबाइल रिसेट कर आईडी का पासवर्ड व मोबाइल नंबर बदला, लेकिन अपराधी बाज नहीं आए। इसके बाद भी दो बार उनकी ई-मेल आईडी हैक कर ली गई। पीड़ित अधिकारी का कहना है कि उनकी ई-मेल पर उनसे रंगदारी मांगी गई। कभी उनसे दस लाख रुपये मांगे जाते तो कभी दस करोड़ रुपये। साथ ही पैसे न देने पर उन्हें हत्या की धमकी दी जा रही। पीड़ित का कहना है कि अपराधी उनका ई-मेल अकाउंट तो हैक करने के साथ ही उनकी हर गतिविधि पर नजर रखे हुए हैं।

घर पहुंच गए बदमाश, तीन बार डोर बेल बजा दहशत फैलाई
पीड़ित अधिकारी का कहना है कि उन्होंने ई-मेल आईडी हैक होने और रंगदारी मांगने की घटना को नजरअंदाज कर दिया। लेकिन गत बृहस्पतिवार को बदमाश उनके घर तक पहुंच गए। उन्होंने तीन बार डोर बेल भी बजाई और ई-मेल पर इसके बारे में बताया भी। यह जानकर वह और उनका परिवार दहशत में आ गया। इसके बाद उन्होंने ऑनलाइन पुलिस में लिखित शिकायत दी।

पुलिस पहुंची तो ई-मेल पर उसकी भी दे डाली धमकी
पीड़ित कारोबारी का कहना है कि बदमाश उनकी हर गतिविधि पर नजर रखे हुए हैं। उनकी शिकायत पर पुलिस ने उनके घर आकर जानकारी ली तो बदमाशों को यह भी पता चल गया। इसके बाद बदमाशों ने ई-मेल पर ही धमकी दी कि आखिरकार पुलिस बुला ही ली। चाहे जिसे बुला लो, लेकिन उनका कुछ बिगाड़ नहीं पाओगे। पीड़ित अधिकारी का कहना है कि वह और उनका परिवार पूरी तरह तनाव में हैं और अनहोनी का डर बना हुआ है। तीन बार ई-मेल हैक करना यह दर्शाता है कि रंगदारी मांगने वाले बदमाश अव्वल दर्जे के साइबर एक्सपर्ट हैं।

रकम न देने पर फोटो वायरल करने की धमकी
आमतौर पर बदमाशों द्वारा चिट्ठी भेजकर, कॉल करके या मेसेज भेजकर रंगदारी मांगी जाती है, लेकिन इस मामले में तकनीक का इस्तेमाल कर रंगदारी मांगी गई है। पीड़ित अधिकारी का कहना है कि ई-मेल पर उन्हें धमकी दी गई है कि अगर रकम नहीं दी तो उनके अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए जाएंगे। उन्हें बदनाम कर दिया जाएगा। एसपी सेकेंड ज्ञानेंद्र सिंह का कहना है कि सभी पहलुओं पर मामले की जांच की जा रही है। आईपी एड्रेस के जरिये बदमाशों तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए साइबर सेल की मदद ली जा रही है।साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *