ताज़ा खबर :
prev next

CBSE Date Sheet 2021 LIVE: सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट घोषित, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने की ट्वीट

CBSE Date Sheet 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) आज दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट जारी करेगा। देशभर के विभिन्न राज्यों में सीबीएसई बोर्ड से संबद्ध स्कूलों के दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए मंगलवार को बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट जारी की जाएगी। दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट सीबीएसई के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होगी। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा 4 मई से 10 जून तक आयोजित होगी। आपको बता दें कि इससे पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने सीबीएसई बोर्ड के दसवीं और बारहवीं परीक्षाओं के टाइम टेबल रिलीज की तारीख की पुष्टि की थी। इससे पहले उन्होंने ही यह जानकारी दी थी कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन 4 मई से 10 जून तक होगा।

ऐसे डाउनलोड करें 10वीं और 12वीं की डेटशीट
दसवीं  और बारहवीं कक्षा की परीक्षाओं की डेटशीट के लिए छात्रों को सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर विजिट करना होगा। यहां उनको होम पेज पर नई वेबसाइट पर क्लिक करना होगा। इसके बाद Latest @ CBSE और In Focus दोनों अनुभाग में दसवीं और बारहवीं कक्षा की डेटशीट का लिंक मिलेगा। छात्र जैसे ही दसवीं और बारहवीं कक्षा की डेटशीट के लिंक पर क्लिक करेंगे डेटशीट खुल जाएगी, जिसे वे डाउनलोड कर सकते हैं और प्रिंट ले सकते हैं।
डेटशीट डाउनलोड करने के लिए सीधा लिंक : 
Date Sheet For Board Examination 2021

10वीं की डेट शीट ट्वीट की
केंद्रीय मंत्री ने अगले ट्वीट में 10वीं कक्षा की डेटशीट जारी की है। साथ ही उन्होंने 10वीं बोर्ड के छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं दी हैं।

शिक्षा मंत्री का संबोधन खत्म, 12वीं की डेट शीट ट्वीट की
केंद्रीय शिक्षा मंत्री का संबोधन खत्म हो चुका है। उन्होंने सीबीएसई बोर्ड कक्षा 12वीं की डेट शीट ट्वीट की है। साथ ही छात्रों को शुभकामनाएं अभिव्यक्त कीं।

छात्रों को शुभकामनाएं दीं
केंंद्रीय शिक्षा मंत्री ने अपने लाइव संबोधन के तुरंत पहले ट्वीट कर सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं प्रेषित कीं। उन्होंने लिखा, प्रिय छात्रों, बहुप्रतीक्षित सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की डेट-शीट की घोषणा कर रहा हूं। कृपया आश्वस्त रहें कि हमने पूरी कोशिश की है कि ये परीक्षा आपके लिए सुचारू रूप से चले। आपको शुभकामनाएं। साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *