ताज़ा खबर :
prev next

लाल किला हिंसा का आरोपी दीप सिद्धू गिरफ्तार, पुलिस ने रखा था 1 लाख रुपये का इनाम

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली में 26 जनवरी के दिन ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा के आरोपी दीप सिद्धू (Deep Sidhu) को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार कर लिया है। हिंसा के बाद से ही पुलिस लगातार सिद्धू की तलाश में थी। उसके ऊपर 1 लाख का इनाम भी रखा गया। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार तड़के ही सिद्धू को हिरासत में ले लिया है।

दीप सिद्धू को लेकर पुलिस का खुलासा, विदेश में बैठी महिला कर रही है मदद

15 दिन बाद पुलिस के हाथ लगा दीप सिद्धू
बता दें कि गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर किसानों की ट्रैक्टर रैली (Tractor rally) के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा के आरोपी पंजाब के एक्टर दीप सिद्धू (Deep Sidhu) की पुलिस को बीते 15 दिन से तलाश थी, सिद्धू लगातार पुलिस के चकमा देकर सोशल मीडिया पर वीडियो संदेश जारी कर रहा था। बीते 3 फरवरी को दिल्ली पुलिस ने फरार चल रहे एक्टर सिद्धू की जानकारी देने वाले को 1 लाख रुपए का इनाम देने की भी घोषणा की थी।

केजरीवाल बोले- लापता किसानों का पता लगाने में करेंगे पूरी मदद, 115 नामों की सूची जारी

सिद्धू के अलावा इन आरोपियों के नाम भी शामिल
दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू के अलावा, जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह और गुरजंत सिंह की गिरफ्तारी की सूचना देने वाले को 1 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की, इसके अलावा जाजबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह (गिरफ्तार) और इकबाल सिंह की जानकारी देने वाले को  भी  50-50 हजार रुपये दिने की घोषणा की है।

दीप सिद्धू ने अपने नए वीडियो में सनी देओल पर लगाया लोगों को धोखा देने का आरोप

दीप सिद्धू ने मांगा था वक्त
इससे पहले लाल किले पर धार्मिक झंडा लगाने के मामले में आरोपी सिद्धू ने  इसे पूरे मामले की सच्चाई सामने लाने के लिए एक वीडिये संदेश के जरिए पुलिस से कुछ समय मांगा, साथ ही कहा कि उसके बाद वो खुद जांच में शामिल हो जाएगा। सिद्धू फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट कर कहा, ‘मेरे खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है और लुक आउट नोटिस भी जारी किया गया है। पहले तो मैं यह संदेश देना चाहता हूं कि मैं जांच में शामिल होऊंगा।’ सिद्धू ने कहा कि सच्चाई सामने लाने के लिए उन्हें कुछ वक्त चाहिए।

लाल किला कांड : दीप सिद्धू ने जांच में शामिल होने के लिए मांगा वक्त, कहा- जुटा रहा हूं सबूत

मैंने कुछ गलत नहीं किया है- सिद्धू
सिद्धू ने कहा,’क्योंकि गलत सूचना फैलाई गई हैं और वह जनता को गुमराह कर रही हैं। इसलिए मुझे सच्चाई सामने लाने के लिए कुछ वक्त चाहिए और उसके बाद मैं जांच में शामिल होऊंगा।’ वीडियो में कहा गया, ‘जांच एजेंसियों से मेरा अनुरोध है, जब मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है, तो मैं क्यों भागूंगा और क्यों डरूंगा। मुझे भय नहीं है। मैंने कुछ गलत नहीं किया है और यह सामने आ जाएगा।’ सिद्धू ने जांच एजेंसियों और पुलिस विभाग से कहा है कि वह दो दिन में उनके सामने पेश होंगे। उन्होंने कहा, ‘जिस प्रकार की अफवाहें फैलाई जा रही हैं वह तथ्यों पर आधारित नहीं हैं। मुझे तथ्यों पर आधारित सच्चाई सामने लाने के लिए दो दिन चाहिए और मैं सारे साक्ष्य और सबूत एकत्र करूंगा।’साभार-नवोदय टाइम्स

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *