ताज़ा खबर :
prev next

मध्यप्रदेश में बड़ा हादसा:सीधी में 54 यात्रियों से भरी बस बाणसागर नहर में गिरी, 25 के शव मिले; 45 से ज्यादा की मौत की आशंका, सुबह 11.45 बजे बस को निकाला

मंगलवार सुबह 11.45 बजे बस को नहर से बाहर निकाल लिया गया।

अब तक 25 शव निकाले जा चुके हैं, जाम के कारण रूट बदलकर नहर किनारे से बस ले जाते समय हुआ हादसा

मध्यप्रदेश के सीधी में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। यात्रियों से भरी बस बाणसागर नहर में गिर गई। अब तक 25 के शव नहर से निकाले गए हैं। 7 यात्रियों को बचाया गया है जबकि ड्राइवर तैरकर बच निकला। उसे हिरासत में लिया है। बस में 54 यात्री सवार थे। अधिकारियों ने आशंका जाहिर की है कि मृतकों की संख्या 45 से ज्यादा हो सकती है। सुबह 11.45 बजे क्रेन की मदद से बस को बाहर निकाल लिया गया।

एएसपी अंजुलता पटले ने बताया 15 शव निकाले जा चुके हैं। शेष सभी यात्रियों की मौत की आशंका है। हादसा रामपुर के नैकिन इलाके में सुबह करीब साढ़े सात बजे हुआ है। बस सीधी से सतना जा रही थी।

जाम लगा तो ड्राइवर सड़क से संकरे रास्ते पर ले आया बस
पुलिस के मुताबिक, बस की क्षमता 32 सवारियों की थी, लेकिन इसमें 54 यात्री भर लिए गए थे। सीधी मार्ग पर छुहिया घाटी से होकर बस को सतना जाना था, लेकिन यहां जाम की वजह से ड्राइवर ने रूट बदल दिया। वह नहर के किनारे से बस ले जा रहा था। यह रास्ता काफी संकरा था और इसी दौरान ड्राइवर ने संतुलन खो दिया। झांसी से रांची के जाने वाला हाईवे सतना, रीवा, सीधी और सिंगरौली होते हुए जाता है। यहां जगह-जगह सड़क खराब और अधूरी है। इस वजह से यहां आए दिन जाम की स्थिति रहती है।

SDRF और गोताखोरों की टीम रेस्क्यू में जुटी
SDRF की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गई है। बस को क्रेन से बाहर निकाला जा रहा है। गोताखोर भी वहां मौजूद हैं। नहर में पानी का बहाव तेज होने की वजह से रेस्क्यू टीम जलस्तर कम होने का इंतजार कर रही थी। आशंका है कि तेज बहाव के चलते लोग घटना स्थल से काफी दूर बह गए होंगे। ऐहतियातन बाणसागर डैम से नहर का पानी रोक दिया गया है। नहर का जलस्तर कम करने के लिए इसके पानी को सिहावल नहर में भेजा जा रहा है।हादसे के बाद रेस्क्यू टीम क्रेन की मदद से बस को नहर से निकालने की कोशिश कर रही है।साभार-दैनिक भास्कर

हादसे के बाद रेस्क्यू टीम क्रेन की मदद से बस को नहर से निकालने की कोशिश कर रही है।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *