ताज़ा खबर :
prev next

FASTag: NH-9 व NH-24 पर बिना टैग यूपी से दिल्ली आने वाले वाहन चालकों से वसूला जा रहा दो गुना टैक्स

टोल प्रबंधक का कहना है कि कई बार प्रचार-प्रसार के माध्यम से बताया जा चुका है कि जो कार्ड लंबे समय तक रिचार्ज नहीं होता है उसे ब्लैकलिस्ट में डाला दिया जाता है। दोबारा रिचार्ज करने पर अपडेट होने में लगभग एक से दो घंटे का समय लगता है।

हापुड़। हापुड़ में सोमवार की रात 12 बजे से जनपद के तीनों टोल प्लाजा पर कैश लेन को बंद कर दिया गया है और बिना फास्टैग पहुंच रहे वाहन के चालकों के दोगुना टोल लिया जा रहा हैं। जो लोग एनएच-9 और एनएच-24 के रास्ते वाहन से दिल्ली बिना फास्टैग के आ रहे हैं उनके जेब पर भी इसका असर पड़ रहा है। शांति व्यवस्था के मद्देनजर टोल प्लाजा पर पुलिस बल तैनात है। हालांकि दोगुना टोल देने के दौरान कई बार वाहन चालकों की टोल कर्मियों से कहासुनी भी हुई है, लेकिन पुलिस की मौजूदगी होने के कारण मारपीट या अन्य किसी तरह का बड़ा विवाद नही हो सका है। दोगुना टोल देने वाले वाहन चालकों को कहना है कि उन्हें इस बावत की जानकारी नहीं थी। वहीं तीनों टोल प्लाजा पर जाम के हालात बने हुए हैं।

मंगलवार को सुबह से जनपद के छिजारसी, ब्रजघाट और कुराना टोल प्लाजा पर वाहनों की गति रुकनी शुरू हो गई। इसका कारण था कि सोमवार रात 12 बजे से भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के आदेशानुसार टोल प्लाजा पर कैश लेन को बंद कर दिया गया था। ऐसे में बिना फास्टैग वाले वाहन चालकों की भी कैशलेस लेन में प्रवेश करना मजबूरी बन गया और कैशलेस लेन में बिना फास्टैग निर्धारित टोल का दोगुना टैक्स देने का प्रावधान है। दोगुना टोल मांगने पर वाहन चालक और टोल कर्मियों के बीच कई बार बहस का मुद्दा बना। लेकिन, मौके पर तैनात पुलिस ने समझा बुझाकर और नियमों का हवाला देते हुए मामला शांत करा दिया।

पिलखुवा छिजारसी टोल प्लाजा पर कई मामले ऐसे भी सामने आए। जिनमें वाहन पर फास्टैग तो लगा था, लेकिन रिचार्ज नहीं था। वाहन चालक द्वारा लेन में प्रवेश करने के बाद फास्टैग को रिचार्ज किया गया। बावजूद इसके टोल की मशीन में फास्टैग ब्लैकलिस्ट में मिला। ऐसे में टोल कर्मी द्वारा दोगुना टोल मांगने पर वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

टोल प्रबंधक शेषनाथ सिंह का कहना है कि कई बार प्रचार-प्रसार के माध्यम से बताया जा चुका है कि जो कार्ड लंबे समय तक रिचार्ज नहीं होता है उसे ब्लैकलिस्ट में डाला दिया जाता है। दोबारा रिचार्ज करने पर अपडेट होने में लगभग एक से दो घंटे का समय लगता है। जबकि वाहन चालक टोल प्लाजा की लेन में प्रवेश करने के बाद रिचार्ज करते है। यह गलत है। यदि वाहन चालक को पता है कि उसे टोल प्लाजा से होकर गुजरना है तो लगभग दो घंटे पहले फास्टैग को रिचार्ज कर लिया जाए।साभार-हिन्दुस्तान न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!