ताज़ा खबर :
prev next

शबनम के बाद 34 और लोगों को दी जानी है फांसी, लिस्‍ट में 3 महिलाओं के नाम भी शामिल

रेणुका और सीमा बच्चों को अगवा कर उनसे भीख मंगवाने और बाद में काम के लायक न रहने पर उनकी हत्या (Murder) करने के मामले में दोषी ठहराई गई हैं. इनकी दया याचिकाएं खारिज हो चुकी हैं.

नई दिल्ली. निर्भया गैंगरेप (Nirbhaya Gang Rape) केस के चारों दोषियों को फांसी दिए जाने के बाद एक बार फिर से देश में फांसी देने की तैयारी शुरू हो गई है. इस बार जिसे फांसी दी जानी है वह एक महिला है. हत्‍या की दोषी इस महिला का नाम शबनम है. शबनम के बाद जिन्हें फांसी (Hanging) दी जानी है, वह लिस्ट भी खासी लम्बी है. इसमें 3 महिलाओं के नाम भी शामिल हैं. इनकी दया याचिकाएं नामंजूर हो चुकी हैं.

3 महिलाओं और 31 पुरुषों की फेहरिस्त में एक नाम निठारी कांड के दोषी सुरेंद्र कोली का भी है. वर्ष 2014 में कोली की दया याचिका को राष्ट्रपति खारिज कर चुके हैं. कोली को मेरठ की जेल में फांसी देने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं थीं, लेकिन ऐन वक्त पर कोली की फांसी पर रोक लग गई और वो फांसी के फंदे से बच गया.

निर्भया के दोषियों से पहले कसाब, अफज़ल और मेमन को हुई थी फांसी
अगर पिछली हुई तीन फांसी की बात करें तो उनमें आतंकवादी अजमल कसाब, अफजल गुरु और याकूब मेमन के नाम शामिल हैं. इन तीनों को वर्ष 2012, 2013 और 2015 में फांसी दी गईं थी. अफजल और कसाब संसद हमले से जुड़े थे तो मेमन मुंबई ब्‍लास्‍ट में शामिल था. इसके बाद निर्भया कांड के दोषियों को सूली पर चढ़ाया गया था.

ये हैं वो 3 महिलाएं, जिन्हें दी जानी है फांसी
हरियाणा की रहने वाली सोनिया और महाराष्ट्र की रेणुका-सीमा. इन 3 महिलाओं की फांसी पर भी भारत के राष्ट्रपति अपनी मुहर लगा चुके हैं. सोनिया अपने परिवार के सदस्यों की हत्या करने की दोषी ठहराई गई है. सोनिया के पिता हिसार के विधायक थे. सोनिया का पति संजीव भी जेल में फांसी दिए जाने का इंतजार कर रहा है.

अब शबनम की फांसी की हो रही है तैयारी
बामनखेड़ी (अमरोह) की रहने वाली शबनम ने अपने प्रेमी सलीम के साथ मिलकर अपने परिवार के 7 लोगों की हत्या कर दी थी. शबनम का एक बेटा ताज भी है और सलीम जेल में रहकर फांसी का इंतज़ार कर रहा है. हालांकि, शबनम को फांसी दिए जाने के डेथ वारंट पर अभी साइन नहीं हुए हैं. फांसी देने वाले पवन जल्लाद के पास भी अभी तक कोई अधिकारिक सूचना नहीं पहुंची है.साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *