ताज़ा खबर :
prev next

Mukesh Ambani House: मुकेश अंबानी के घर के बाहर गाड़ी में जिलेटिन मिलने से मचा हडकंप, बढ़ायी गई सुरक्षा

मुंबई, राज्य । देश के प्रमुख उद्योगपति, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक मुकेश अंबानी के घर अंटीलिया के बाहर एक संदिग्ध स्कार्पियो कार पाई गई। कार में जिलेटिन की 20 छड़ें मिली हैं। इस घटना के बाद अंटीलिया के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है, और पुलिस संदिग्ध कार खड़ी करने वाले की तलाश में जुट गई है।

इमारत से करीब 200 मीटर दूर संदिग्ध कार मिली  

गुरुवार शाम को दक्षिण मुंबई के पैडर रोड इलाके में स्थित अंटीलिया इमारत से करीब 200 मीटर दूर एक संदिग्ध कार खड़ी दिखाई दी। काफी देर से यह कार खड़ी देख मुकेश अंबानी की इमारत के सुरक्षाकर्मियों ने पुलिस को सूचित किया। जल्दी ही स्थानीय पुलिस के अलावा स्निफर डाग स्क्वायड, बम निरोधक दस्ता एवं आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) की टीम भी मौके पर पहुंच गई। बम डिटेक्शन एवं डिस्पोजल स्क्वायड ने गाड़ी का दरवाजा खोलकर जांच शुरू की तो उसे गाड़ी में जिलेटिन की 20 छड़ें प्राप्त हुईं।

महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने की पुष्टि

बता दें कि जिलेटिन विस्फोट के काम में लाया जाता है। महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने भी इस बात की पुष्टि की है कि अंबानी के घर के नजदीक एक स्कार्पियो कार में जिलेटिन की 20 छड़ें पाई गई हैं। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा पूरे मामले की जांच कर रही है। अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। इस मामले के हर पहलू की जांच की जा रही है।

बता दें कि मुंबई में हाजी अली एवं महालक्ष्मी मंदिर चौराहे से गिरगांव चौपाटी की ओर जानेवाला व्यस्ततम मार्ग पैडर रोड के नाम से जाना जाता है। इस रोड से अंदर गई कार्मिकेल रोड पर मुकेश अंबानी की चर्चित बहुमंजिला अंटीलिया इमारत है। इस इमारत में दो गेट हैं, जहां बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी मौजूद रहते हैं। संभवतः इसीलिए कार खड़ी करनेवाले ने इमारत के गेट से करीब 200 मीटर की दूरी पर यह कार खड़ी की थी, ताकि वह अंटीलिया के सुरक्षाकर्मियों की निगाह में आने से बच सके।

संदिग्‍ध कार की नंबर प्लेट काफिले में चलनेवाली कारों के नंबर से मिलता-जुलता

सुरक्षाकर्मियों को कार पर शक इसलिए हुआ, क्योंकि उसकी नंबर प्लेट मुकेश अंबानी के सुरक्षा काफिले में चलनेवाली कारों के नंबर से मिलता-जुलता था। लेकिन वह कार उनके सुरक्षा काफिले की नहीं थी। हालांकि यह इमारत गांवदेवी पुलिस थाने के अंतर्गत आती है। लेकिन इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच ने अपने हाथ में ले ली है।

मुकेश अंबानी को मिली है जेड कैटेगरी की सुरक्षा

मुकेश अंबानी को सरकार की तरफ से जेड कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई है। इसके अलावा उन्होंने अपनी एवं अपने घर की सुरक्षा के लिए प्राइवेट सुरक्षाकर्मियों की भी एक बड़ी टीम तैयार कर रखी है। कुछ दिनों पहले ही उनके सुरक्षा काफिले में चलने के लिए तैयार की गई बाइकर्स की टीम चर्चा में आई थी। बुलेट मोटरसाइकिल पर चलनेवाला इस दस्ते को विशेष रूप से सुसज्जित किया गया है। एक अनुमान के मुताबिक मुकेश अंबानी की सुरक्षा पर प्रतिमाह 20 लाख रुपए से अधिक खर्च किए जाते हैं। इसके बावजूद उनकी इमारत के नजदीक विस्फोटक से लदी कार मिलने से मुंबई पुलिस की चिंता बढ़ गई है। पुलिस इस घटना की आतंकी एंगल से भी जांच कर रही है। साभार दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *