ताज़ा खबर :
prev next

नई तकनीक:डीटीसी के बाद डिम्ट्स की बसों में भी आज से ई-टिकटिंग ‘चार्टर’ एप ट्रायल

डिम्ट्स की 2990 और डीटीसी की सभी 3760 बसों में सोमवार से कॉन्टैक्ट-लेस ई-टिकटिंग एप ‘चार्टर’ का परीक्षण होगा। इस ‘चार्टर’ एप के जरिए रोजाना कुल 10 हजार टिकट बुक किए जा रहे हैं। एप रिलीज होने के बाद से अब तक 2 लाख से ज्यादा लोग इसे डाउनलोड कर चुके हैं।

यह जानकारी रविवार को परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने दी। उन्होंने कहा कि एप हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही भाषाओं को सपोर्ट करता है जिससे इसका इस्तेमाल और भी आसान हो जाता है। यात्री, बस में चढ़ने के बाद इस मोबाइल एप के माध्यम से ई-टिकट ले सकते हैं।

गूगल प्ले-स्टोर पर फुल वर्जन में उपलब्ध

गूगल प्ले-स्टोर पर यह एप अब फुल वर्जन में उपलब्ध है। यात्री चाहें तो एप यूआरएल प्राप्त करने के लिए वाट्सएप नंबर 9910096264 पर ‘हाय’ लिख कर भी भेज सकते हैं । इस एप में एक उपयोगकर्ता बस के सभी स्टॉपेज को भी देख सकता है और स्टॉप का नाम लिखकर यह भी देख सकता है की अगले आधे घंटे में कौन-कौन सी बसें आने वाली हैं। बस में यात्रा के दौरान यात्रा के अपेक्षित समय को रियल टाइम में अपडेट किया जाता है।

किराया जानना हो तो एप में “बाई फेयर” पर करे क्लिक

परिवहन मंत्री ने कहा कि यात्री अगर टिकट का किराया जानता है, तो वह एप में “बाई फेयर” पर क्लिक कर सकता है और बस का क्यूआर कोड स्कैन करने के बाद भुगतान विकल्प के द्वारा भुगतान कर टिकट खरीद सकता है। यदि कोई उपयोगकर्ता रूट , सोर्स और गंतव्य को जानता है, तो वह “बाय डेस्टिनेशन” पर क्लिक कर सकता है। बस रूट और स्रोत स्टॉप का चयन करने के बाद , गंतव्य स्टॉप का चयन करना पड़ता है , फिर बस क्यूआर कोड को स्कैन कर के भुगतान करने के बाद टिकट प्राप्त किया जा सकता है। साभार-दैनिक भास्कर

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *