ताज़ा खबर :
prev next

Ghaziabad news: बडे पार्क, मॉल, नामी सोसायटी सबकुछ है लेकिन पार्किंग नहीं… आखिर, इंदिरापुरम के लोग कहां ले जाएं गाड़ी

इंदिरापुरम में रहने वालों का कहना है कि ट्रैफिक और सड़कों के किनारे अवैध पार्किंग के कारण ही इंदिरापुरम से बाहर निकलने में आधे घंटे से अधिक लग जाते हैं।

गाजियाबाद के इंदिरापुरम को पॉश इलाकों में गिना जाता है। दिल्ली में काम करने वाले अधिकतर लोग यहां रहना पसंद करते हैं। बड़े पार्क, मॉल, नामी सोसायटी जैसी अनेक सुविधाएं लोगों को यहां रहने के लिए आकर्षित करती हैं, लेकिन यहां जो सबसे बड़ी समस्या है, वह है पार्किंग। पार्किंग नहीं होने से अधिकांश गाड़ियां सड़कों पर खड़ी होती हैं। इससे रोज जाम लगता है।

जीडीए और ट्रैफिक पुलिस ने अपने-अपने स्तर से समस्या दूर करने की योजनाएं तो बनाईं, लेकिन क्रियान्वयन करने में नाकामयाब रहे। इंदिरापुरम में रहने वालों का कहना है कि ट्रैफिक और सड़कों के किनारे अवैध पार्किंग के कारण ही इंदिरापुरम से बाहर निकलने में आधे घंटे से अधिक लग जाते हैं। पार्किंग न होने से यह सवाल उठना लाजिमी है कि आखिर इंदिरापुरम के लोग कहां गाड़ी ले जाएं।

कागजों में सिमट गई योजना
इंदिरापुरम में एक भी जगह पार्किंग नहीं है। जीडीए ने दो साल पहले स्वर्णजयंती पार्क के पास सेमी ऑटोमैटिक मल्टी लेवल पार्किंग की योजना भी बनाई थी, लेकिन यह कागजों में सिमट कर रह गई। जीडीए ने इस योजना के लिए कई बार टेंडर भी निकाला, लेकिन एक भी एजेंसी टेंडर लेने नहीं आई, जिससे चार मंजिला पार्किंग बनाने का प्रस्ताव धरा का धरा रह गया।

यहां सड़क किनारे खड़ी होती हैं गाड़ियां
आदित्य मॉल के पास, बिहारी मार्किट, पिनाकल टावर के आसपास, शिप्रा सनसिटी के पास की सड़क, जयपुरिया, काला पत्थर रोड, शक्ति खंड-4, विंडसर मार्किट आदि ऐसी जगह हैं, जहां सड़क किनारे गाड़ी खड़ी होना व जाम मिलना आम बात हो गई है।

हाईकोर्ट ने गठित की थी कमिटी
फेडरेशन ऑफ एओए के संस्थापक आलोक कुमार ने पार्किंग को लेकर जनहित याचिका डाली थी। जिस पर हाईकोर्ट ने एसपी ट्रैफिक के दिशा निर्देशन में कमिटी गठित की थी। सड़क किनारे से गाड़ियों को हटाने के लिए 4 फाइटर, 5 ट्रेमो और 4 क्रेन थी, लेकिन अब यह इंदिरापुरम में नहीं दिखती।साभार-नवभारत टाइम्स

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *