ताज़ा खबर :
prev next

रेलवे लाइन क्रॉस कर रही महिला को RPF जवान ने बचाया, पर खुद ट्रेन के नीचे आ गया

उत्तर प्रदेश के कौशांबी (Kaushambi) में एक महिला की जान बचाने के चक्कर में ड्यूटी पर तैनात रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) जवान की ट्रेन से कटकर मौत हो गई, हालांकि जवान ने महिला को जरूर मरने से बचा लिया.

कौशांबी: उत्तर प्रदेश के कौशांबी (Kaushambi) में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है, जहां एक महिला की जान बचाने के चक्कर में ड्यूटी पर तैनात रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) के जवान की ट्रेन से कटकर मौत हो गई. हादसे में महिला के पैर में चोट लगी है और जिला अस्पताल (Kaushambi District Hospital) में इलाज चल रहा है.

रेलवे ट्रैक पार कर रही थी महिला

कौशांबी (Kaushambi) के भरवारी रेलवे स्टेशन (Bharwari Railway Station) पर मंगलवार देर रात निर्मला देवी नाम की 40 वर्षीय महिला रेलवे लाइन क्रॉस कर रही थी. इसी बीच दिल्ली-प्रयागराज एक्सप्रेस ट्रेन उसी ट्रैक पर आने लगी. महिला को खतरे में देख ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ के हेड कॉन्स्टेबल ज्ञानचंद महिला को बचाने के लिए दौड़ पड़े. उन्होंने निर्मला देवी को ट्रेन के आगे आने से बचा भी लिया, लेकिन खुद उसकी चपेट में आ गए.

महिला को बचाने के दौरान आरपीएफ जवान की मौत

कौशांबी के एडिशनल एसपी समर बहादुर सिंह ने बताया, ‘यह घटना मंगलवार रात को हुई, जब निर्मला देवी रेलवे लाइन पार कर रही थीं. इस दौरान आरपीएफ के हेड कॉन्स्टेबल ने उन्हें बचाने का प्रयास किया और खुद ही चपेट में आ गए. उन्हें प्रयागराज-दिल्ली ट्रेन ने टक्कर मार दी थी. इसके चलते उनकी मौत हो गई.’

प्रशासन ने दिए जांच के आदेश

प्रशासन ने मामले की जांच का आदेश दिया है. आरपीएफ के हेड कॉन्स्टेबल ज्ञानचंद की तत्परता की तारीफ की जा रही है. यूपी के देवरिया जनपद के थाना खुखुनदू ग्राम परशिया मिश्र के रहने वाले ज्ञानचंद रेलवे पुलिस बल (आरपीएफ) में सिपाही के पद पर कार्यरत थे और इन दिनों उनकी तैनाती भरवारी आरपीएफ चौकी में थी.

खतरे से बाहर है महिला

घटना के बाद महिला को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत स्थिर है और वह खतरे से बाहर है. महिला ने बताया कि वह सिराथू रेलवे स्टेशन पर उतरकर शीतला माता के दर्शन के लिए जाना चाहती थी, लेकिन अंधेरा होने के कारण उसे पता नहीं चला और वह गलती से भरवारी स्टेशन पर ही उतर गई थी.साभार-ZEENEWS

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziaba

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *