ताज़ा खबर :
prev next

Uttar Pradesh: Prayagraj में एनकाउंटर में दो इनामी बदमाश वकील पाण्डेय और अमजद ढेर, यूपी STF को मिली कामयाबी

Prayagraj Encounter: बदमाशों और अपराधियों का उत्तर प्रदेश से सफाया करने के लिए योगी सरकार एक्शन में है. यूपी एसटीएफ ने प्रयागराज में गुरुवार तड़के दो इनामी बदमाशों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया. ये दोनों अपराधी माफिया मुन्ना बजरंगी और दिलीप मिश्रा गैंग के शार्प शूटर थे.

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj Encounter) में यूपी स्पेशल टास्क फोर्स (STF) को बड़ी कामयाबी मिली है. यूपी एसटीएफ ने दो इनामी बदमाशों को एनकाउंटर (STF Encounter In Prayagraj) में ढेर कर दिया. मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी बदमाश वकील पाण्डेय और उसका साथी अमजद मारा गया.

शार्प शूटर वकील पाण्डेय और अमजद मुठभेड़ में ढेर

जान लें कि यूपी एसटीएफ (STF) के साथ एनकाउंटर में मारा गया 50 हजार रुपये का इनामी वकील पाण्डेय उर्फ राजीव पाण्डेय उर्फ राजू माफिया मुन्ना बजरंगी और दिलीप मिश्रा गैंग का कुख्यात शार्प शूटर था.

शार्प शूटर वकील पाण्डेय उत्तर प्रदेश में भदोही जिले के गोपीगंज थाना इलाके का रहने वाला था. गुरुवार तड़के यूपी एसटीएफ ने प्रयागराज में हुई मुठभेड़ में वकील पाण्डेय और उसके साथी अमजद को ढेर कर दिया. बता दें कि शार्प शूटर एच. एस. अमजद उर्फ अंगद उर्फ पिंटू उर्फ डॉक्टर भदोही के रामसहायपुर थाना इलाके का निवासी था.

बता दें कि एसटीएफ अधिकारी नवेन्दु कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम के साथ प्रयागराज में नैनी के अरैल में हुए एनकाउंटर में दोनों इनामी बदमाश ढेर हो गए. पुलिस ने मौके से 30 और 9 एमएम की पिस्टल, जिंदा कारतूस, खोखा और एक मोटरसाइकिल बरामद की है.

दोनों शार्प शूटर ने की डिप्टी जेलर की हत्या

बता दें कि साल 2013 में वकील पाण्डेय और अमजद ने माफिया मुन्ना बजरंगी और मुख्तार अंसारी के इशारे पर तत्कालीन डिप्टी जेलर बनारस अनिल कुमार त्यागी की हत्या की थी.

विधायक को शार्प शूटर से था जान का खतरा

जान लें कि 17 जून 2020 को सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक लेटर में भदोही की ज्ञानपुर विधान सभा सीट से विधायक विजय मिश्रा ने शार्प शूटर वकील पाण्डेय से अपनी जान को खतरा बताया था. विधायक विजय मिश्रा ने अपने लेटर पैड पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लेटर लिखा था.

खान मुबारक गैंग के शार्प शूटर का खुलासा

गौरतलब है कि 28 मई 2020 को माफिया दिलीप मिश्रा के कॉलेज से गिरफ्तार खान मुबारक गैंग के शार्प शूटर और एक लाख रुपये के इनामी बदमाश नीरज सिंह ने पूछताछ में बताया था कि माफिया दिलीप मिश्रा के कहने पर मैंने वकील पाण्डेय के साथ मिलकर सुजीत सिंह, जो आरएसएस से संबंध रखते हैं. उन्हें मारने की साजिश रची थी.

इसके अलावा नन्हे खान के दमाद समील अहमद जो सपा के नेता भी हैं, की हत्या करने के लिए तीन बार रेकी की थी. लेकिन नीरज सिंह के पकड़ जाने के कारण हत्या नहीं हो पाई थी.

जेल में दबदबे के लिए बनाया था ये प्लान

झारखंड के कोयला माफिया और धनबाद के डिप्टी मेयर नीरज सिंह की हत्या में शामिल मुन्ना बजरंगी का शार्प शूटर अमन सिंह, जो वर्तमान समय में रांची के होटरवार जेल में कैद है. उसके कहने पर वकील पाण्डेय और अमजद अपने साथियों के साथ मिलकर रांची के होटरवार जेल के एक अधिकारी की हत्या करके सनसनी फैलाना चाहते थे. जिससे अमन सिंह का दबदबा जेल में हो जाता.

लेकिन एसटीएफ ने 11 फरवरी 2021 को वकील पाण्डेय और अमजद के साथी अभिनव प्रताप सिंह उर्फ वरूण को पकड़ लिया, जिससे अपराधी वारदात को अंजाम नहीं दे पाए. इस बात की पुष्टि अभिनव सिंह ने अपने बयान में भी की थी. साभार-ZEENEWS

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziaba

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *