ताज़ा खबर :
prev next

गाजियाबाद,बुलंदशहर रोड इंडस्ट्रीयल एरिया की सड़कें खस्ता हाल, नाले नालियों का भी है वही हाल

गाजियाबाद। बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र में श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क के बगल से गुजरती सड़क संख्या 3 की सड़क का बहुत बुरा हाल है। हालात इतने खराब हैं कि यहां बने गढ्ढों के कारण हर समय धूल उड़ती रहती है। इन गढ्ढों के कारण वाहनों को रेंगते हुए चलना पड़ता है और इसी कारण आये दिन यहां वाहन क्षतिग्रस्त होते रहते हैं।

प्लॉट संख्या C- 89 के सामने टूटी हुई सड़क

ये हाल तो तब है जब कि नगरायुक्त स्वयं इस क्षेत्र में कई बार दौरा कर चुके हैं।
इसी तरह यहां मानव बीयर फैक्ट्री के पास बने पार्क में कूड़े के अंबार लगे हुए हैं। विगत कई बरसों से आई ए एम ए के पदाधिकारी उद्योग बंधु बैठकों में ये मुद्दा उठाते रहे हैं पर मामला जस का तस है।

उल्लेखनीय है कि यदि नगर निगम इस पार्क को विकसित कर दे तो यहां सैंकडो पेड़ लग सकते हैं।फिलहाल आलम ये है कि कूड़ाघर बने इस पार्क में आये दिन कूड़ा जलता रहता है पर कोई देखने सुनने वाला नहीं है।

प्लॉट संख्या 208 के सामने टूटी हुई सड़क

अब तो एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने भी इस विषय पर लिखना बोलना बन्द कर दिया है।
इसी तरह यहां प्लॉट संख्या सी.. के साथ बहते नाले का हाल है। यहां बरसों से बन रहे एक होटल के कारण ये नाला जाम पड़ा है और पानी सड़क पर बहने से यहां की सड़क लंबे समय से टूटी पड़ी है।

प्लॉट संख्या सी-86-87 के सामने बनी नाली का हाल

विगत वर्षों में यूं पी सी डा ने इस क्षेत्र में 200 से ज़्यादा स्ट्रीट लाइट्स लगवाई थीं लेकिन नगर निगम की लचर कार्य प्रणाली के चलते यहां की 60 प्रतिशत लाइट्स बंद पड़ी रहती हैं।

बुलंदशहर रोड इंडस्ट्रियल एरिया, आर टी ओ कार्यालय के समीप प्लॉट संख्या सी – 114 के सामने  बने पार्क की हालत जर्जर हुई पड़ी है जिसकी देख-रेख प्रशासन के हाथों मे है लेकिन इस पार्क की ओर किसी का भी ध्यान नहीं जा रहा है।

प्लॉट संख्या सी – 114 के सामने बने पार्क के मुख्य द्वार की जर्जर हालत  

पार्क की दीवार टूटी हुई

पार्क जंगल मे तब्दील हो चुका है

नालियाँ टूटने से जलभराव होने की दशा में मच्छरों का आतंक

हमने चित्रों के माध्यम से इन समस्याओं को दर्शाया है और अब देखना ये है कि नगर निगम इस बारे में क्या करता है।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziaba

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *