ताज़ा खबर :
prev next

Moradabad News: फर्जी दस्तावेजों पर रोहिंग्या मुसलमानों का बना दिया वोटर कार्ड, BLO सस्पेंड

जिलाधिकारी (DM) मुरादाबाद (Moradabad) राकेश कुमार सिंह के मुताबिक उन्होंने इस मामले की एक बार दोबारा जांच कराई है.

मुरादाबाद. यूपी के मुरादाबाद (Moradabad) जिले के ब्लॉक भगतपुर टांडा इलाके में अवैध रूप से आये 16 रोहिंग्या मुस्लिमों (Rohingya Muslims) का पहचान पत्र बनाने का मामला सामने आया है. अवैध रूप से रह रहे इन रोहिंग्याओं को गलत तरीके से भारत सरकार के दस्तावेज देने के मामले में शिकायत की गई. शिकायत के बाद जिला प्रशासन ने BLO को निलंबित कर दिया है और इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

दरअसल, जिला प्रशासन के को रुस्तमपुर तिगरी निवासी नाजिर पाशा और पीर बक्श नाम के दो लोगों ने लिखित में शिकायत दी थी कि लॉकडाउन से 10 दिन पूर्व कुछ अजनबी लोग उनके गांव में आकर रहने लगे हैं. जो ग्राम प्रधान के यहां ठहरे हुए हैं और कुछ दिन बाद ग्राम प्रधान शकील ने इन लोगों का पहचान पत्र सहित कई प्रमाण पत्र भी अवैध रूप से बनवा दिए हैं.

वोटिंग लिस्ट में जब इन लोगों का नाम सामने आया तो स्थानीय लोगों ने भी इसका विरोध करते हुए जिला प्रशासन के सामने वोटिंग लिस्ट सहित अन्य फर्जी प्रमाण पत्रों के साथ शिकायत की. इतने सबूतों के बाद एसडीएम स्तर से जांच हुई तो सभी दस्तावेज पूरी तरह से फर्जी पाए गए. इस मामले में BLO प्रशांत कुमार की भी भूमिका संदिग्ध पाए जाने के बाद उसे निलंबित कर दिया गया है.

जिलाधिकारी मुरादाबाद राकेश कुमार सिंह के मुताबिक उन्होंने इस मामले की एक बार दोबारा जांच कराई है. जांच में स्पष्ट रूप से सामने आया है कि ये सभी लोग विदेशी नागरिक नहीं है. यह सभी भारतीय कलंदर / घुमंतू जाति के लोग हैं, जो जगह-जगह टेंट लगाकर रहते हैं. बीएलओ प्रशांत कुमार ने नियम विरुद्ध इन लोगों के वोटर आईडी कार्ड बना दिए थे जो निरस्त करा दिए गए हैं. बीएलओ प्रशांत कुमार को निलंबित कर दिया गया है.साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziaba

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *