ताज़ा खबर :
prev next

पंचायत चुनाव में ठोंकनी है ताल, यूपी गेट पर लगा रहे हाजिरी

गाजियाबाद   त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका है। चुनाव में ताल ठोंकने को आतुर नेता देश की राजधानी दिल्ली की सीमा यूपी गेट पर तीन कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे धरना-प्रदर्शन को राजनीति की उपजाऊ जमीन समझ रहे हैं। मतों की अच्छी फसल काटने की उम्मीद संजोए नेता यहां पहुंचकर वोट बैंक का बीज बो रहे हैं। उनकी सक्रियता बढ़ने से धरनास्थल पर दिन में थोड़ी-बहुत भीड़ बढ़ी रहती है। इस कारण प्रदर्शनकारी भी इसे खूब भुना रहे हैं।

यूपी गेट धरनास्थल पर सोमवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों की गाड़ियां खासकर बिजनौर, मुजफ्फरनगर, बागपत, हापुड़, मेरठ, गौतमबुद्ध नगर, शामली, सहारनपुर की अधिक संख्या में दिखीं। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारी कर रहे नेता अपने समर्थकों के साथ इन गाड़ियों में सवार होकर यहां पहुंचे। यह लोग अपने जिले और गांव-जवार से आए प्रदर्शनकारियों को रसद आदि मुहैया कराया। उनके साथ तीन-चार घंटे गुजारे। कृषि कानूनों और खेत-खलिहान की बात की। फिर हुक्के की गुड़गुड़ाहट के बीच पंचायत चुनाव पर जमकर चर्चा की। नेताओं ने प्रदर्शनकारियों से चुनाव में जीत दिलाने की मदद मांगी। नेताओं की सक्रियता से यह महसूस हुआ कि उन्हें यह लग रहा है कि यहां हाजिरी लगाने से चुनाव में उनका पक्ष कुछ मजबूत होगा।

प्रदर्शनकारी भी भुना रहे हैं मौका: 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान हुए उपद्रव के बाद से यूपी गेट धरनास्थल पर प्रदर्शनकारियों की संख्या एक हजार तक सीमित होकर रह गई है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया है कि दिन में यहां करीब एक हजार प्रदर्शनकारी रहते हैं। रात में यह संख्या घटकर चार-पांच सौ रह जाती है। दिन में आसपास के जिलों से आने वाले लोगों की संख्या ज्यादा रहती है। उनमें त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में किस्मत अजमाने की तैयारी करने वाले और उनके समर्थकों की संख्या अधिक होती है। भीड़ अधिक दिखाने के चक्कर में प्रदर्शनकारी भी उन्हें शह देते हैं। उन्हें चुनाव में मदद पहुंचाने का आश्वासन देते हैं। इस तरह से नेता और प्रदर्शनकारी दोनों एक-दूसरे को भुनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। सोमवार को यहां अलग-अलग चौपाल में हो रही पंचायत चुनाव पर चर्चा से इसकी पुष्टि हो रही है। साभार- दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *