ताज़ा खबर :
prev next

NTPC परीक्षार्थियों के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें, रेल मंत्री ने खुद ट्वीट कर दी जानकारी; देखें लिस्ट

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…
भारतीय रेलवे ने एनटीपीसी की परीक्षा को देखते हुए परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. मिली जानकारी के अनुसार 30 मार्च से 8 अप्रैल तक हर रोज पटना और दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल के बीच परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलेगी।

नई दिल्ली, । भारतीय रेलवे ने राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम लिमिटेड (National Thermal Power Corporation Limited) स्टेज VI की परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को बड़ी राहत दी है। परिक्षार्थियों को राहत देते हुए भारतीय रेल ने दिल्ली के आनंद विहार से बिहार के पटना के बीच परीक्षा स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने का निर्णय लिया है।

यह परीक्षाएं आगामी 01 अप्रैल से 08 अप्रैल 2021 तक आयोजित की जाएंगी। यह जानकारी केंद्रीय रेल मंत्री पियूष गोयल ने ट्वीट कर दी है। साथ ही लिखा है- ‘युवाओं के भविष्य के लिये रेलवे हर कदम उनके साथ है।’ वहीं, लोगों को कहना है कि रेलवे द्वारा चलाई जा रही परीक्षा स्पेशल ट्रेनें एनटीपीसी की परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए फायदेमंद साबित तो होगी ही, साथ ही होली के बाद यात्रियों को वापसी की सुविधा भी मिलेगी।

दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलने वाली परीक्षा स्पेशल ट्रेन सासाराम, डेहरी और नारायण होते हुए वाया गया चलेगी। इसके साथ ही अप्रैल में भागलपुर से नई दिल्ली के बीच चलेगी होली स्पेशल ट्रेन चलेगी।ष ये ट्रेन 5 और 12 अप्रैल का भागलपुर से नई दिल्ली के लिए चलेगी। उधर, 6 और 13 अप्रैल को नई दिल्ली से भागलपुर के लिए परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलेगी।

बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा rrb ntpc recruitment 2020-21 की नयी परीक्षा तिथियां घोषित कर दी गई हैं। आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1- स्टेज VI की परीक्षाएं 01 अप्रैल से 08 अप्रैल 2021 तक आयोजित की जाएंगी। उम्मीदवार जिन्होंने आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा 2019 के लिए आवेदन किया है वे rrb ntpc exam date, 2020-21 की पूरी जानकारी आरआरबी के आधिकारिक जोनल वेबसाइट से ले सकते है।

यहां पर बता दें कि भारतीय रेलवे लॉकडाउन खत्म होने के लगातार ट्रेन यात्रियों की सहूलियत के लिए काम कर रहा है। इस दिशा में 90 फीसद के करीब ट्रेनें पुनः रेल पटरियों पर दौड़ने लगी हैं। यहां तक कि पैसेंजर ट्रेनों का भी संचालन शुरू किया जा चुका है। साभार दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *