ताज़ा खबर :
prev next

UP: एक साथ इतना कैश देख चोर को पड़ा हार्ट अटैक, अस्‍पताल लेकर भागा साथी; इलाज में दो लाख खर्च

 पढिये दैनिक जागरण की ये खबर

यूपी के बिजनौर में चोरी का अजीबोगरीब वाकया सामने आया है। एक जनसुविधा केंद्र में दो चोरों ने नगदी से भरा बैग उड़ा लिया। जब रकम गिनने लगे तो 13 लाख रुपये देखकर एक चोर की आंखें फटी की फटी रह गईं और उसे वहीं पर हार्ट अटैक पड़ गया।

बिजनौर, जेएनएन। ऐसी घटना आपने पहले शायद कभी नहीं सुनी होगी, जब पहली बार चोरी में हाथ आजमाने गए चोर को उम्मीद से ज्यादा रकम देखकर हार्ट अटैक पड़ गया हो। यह अजीबोगरीब घटना देहात कोतवाली क्षेत्र में हुई। बुधवार को चोरी की इस घटना का राजफाश हुआ तो पता चला कि दो चोरों ने हजारों की नकदी के चक्कर में चोरी की लेकिन वहां मिल गए लाखों। जब यह रकम नौसिखिए चोर ने देखी तो उसकी आंखें फटी की फटी रह गईं और उसे दिल का दौरा पड़ गया। बाद में उसके चोर साथी ने उसका इलाज भी चोरी के रुपयों से ही कराया। घटना का राजफाश हुआ तब यह सच्चाई सामने आई।

ये भी पढ़ें :- UP के प्रतापगढ़ में मिलावटी शराब पीने से सगे भाइयों समेत सात लोगों ने दम तोड़ा, महीने में दूसरी घटना से कोहराम

दरअसल, कस्बा तिराहे पर पित्तनहेड़ी जिया निवासी उरूज हैदर का जनसुविधा केंद्र है। 16 फरवरी को चोरों ने केंद्र से नकदी, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस के साथ ही 13 लाख रुपये चोरी कर लिए थे। इसकी रिपोर्ट देहात कोतवाली में दर्ज कराई गई थी। वारदात के राजफाश के लिए पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले लेकिन चोरों की शिनाख्त नहीं हो सकी। इसके बाद पुलिस ने जिले के शातिर चोर नौशाद को संदेह के आधार पर पकड़ लिया। इसके बाद परत दर परत खुलती चली गई। बुधवार को एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने चोरी का राजफाश करते हुए बताया कि नगीना थाना क्षेत्र के आलेअलीपुर उर्फ किरतपुर गांव निवासी नौशाद व एजाज को गिरफ्तार किया गया है।

ये भी पढ़ें :- जानिए कैसे हाइटेक तकनीक के जरिए दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर कटेगा टोल, आज से फर्राटा भरेंगे वाहन

उनके पास से चोरी के तीन लाख 70 हजार रुपये, दो तमंचे और घटना में प्रयुक्त एक बाइक मिली है। बताया कि नौशाद शातिर चोर है, जबकि एजाज ने पहली बार चोरी में हाथ आजमाया था। हालांकि आरोपितों ने पूछताछ में केंद्र से साढ़े सात लाख की रकम मिलने की बात कही है। बकौल एसपी, घटना के बाद नकदी भरा बैग लेकर सभी नौशाद के घर पहुंचे। वहां मोटी रकम देखकर एजाज को हार्टअटैक आ गया। नौशाद तुरंत उसे किराये की गाड़ी से नगीना के एक अस्पताल में ले गया। इसके बाद उसे बिजनौर में शास्त्री चौक रोड स्थित हास्पिटल में भर्ती कराया गया। वहां तीन दिन तक उसका इलाज चला, जिसमें चोरी किए गए करीब दो लाख खर्च हुए।

देहात कोतवाली इंस्पेक्टर लव सिरोही के मुताबिक आरोपित एजाज ने बताया कि उसे 40-50 हजार रुपये मिलने की उम्मीद थी। लाखों की रकम देखकर उसका रक्तचाप बढ़ गया। दूसरी ओर, नौशाद ने कुछ रुपयों का जुआ खेल लिया। पुलिस ने दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है। नौशाद पर चोरी व धोखाधड़ी के 12 मुकदमे दर्ज हैं। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *