ताज़ा खबर :
prev next

आसान होगा आजादपुर से संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर जाने वाले लोगों का सफर

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

Azadpur to Sanjay Gandhi Transport Nagar आजादपुर से संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नजर जाने वाले यात्रियों के लिए बाहरी रिंग रोड पर मुकरबा चौक के बिल्कुल पास फ्लाईओवर के नीचे से अंडरपास बनाया जाएगा। इससे वाहन बाहरी रिंग रोड को पार कर जाएंगे।

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। दिल्ली में आजादपुर से संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर जाने वाले लोगों के लिए सफर आसान होने जा रहा है। इन लोगों के लिए अब मुकरबा चौक से पहले एक अंडरपास और रेलवे लाइन पर ओवर ब्रिज बनाया जाएगा। इससे वाहन चालकों को मुकरबा चौक पर लगने वाले जाम में फंसने से मुक्ति मिल जाएगी। आजादपुर से संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर जाने के लिए अभी वाहन चालकों को मुकरबा चौक होकर जाना पड़ता है। यहां यातायात का दबाव अत्यधिक होने की वजह से अक्सर जाम की समस्या रहती है। सुबह-शाम तो यहां से गुजरने में वाहन चालकों का पसीना छूट जाता है। यही नहीं ट्रक गुजरने की वजह से इस मार्ग पर रात में भी यातायात का दबाव रहता है।

ये है योजना

आजादपुर से संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नजर जाने वाले यात्रियों के लिए बाहरी रिंग रोड पर मुकरबा चौक के बिल्कुल पास फ्लाईओवर के नीचे से अंडरपास बनाया जाएगा। इससे वाहन बाहरी रिंग रोड को पार कर जाएंगे। इसके पार होते ही रेलवे लाइन शुरू हो जाती है। इस रेलवे लाइन के ऊपर करीब 800 मीटर लंबा ओवर ब्रिज बनेगा। इससे वाहन चालक यहां से सीधे संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर पहुंच सकेंगे। इससे जहां मुकरबा चौक पर वाहनों का दबाव कम होगा। वहीं, वाहन चालक भी जल्दी ट्रांसपोर्ट नगर पहुंच सकेंगे। संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर से आजादपुर जाने वाले वाहन चालकों के लिए मुकरबा चौक से पहले यू-टर्न बना हुआ है। इससे आजादपुर जाने वाले लोगों के लिए फिलहाल जाम की समस्या नहीं है।

रेलवे का रुख सकारात्मक रहने की उम्मीद

वहीं, दिल्ली सचिवालय से जुड़े लोक निर्माण विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी कहते हैं कि प्राथमिक स्तर पर रेलवे ने ओवर ब्रिज बनाने के लिए सहमति दे दी है। योजना को लेकर अब विस्तार से रेलवे से बात की जाएगी। इसमें भी रेलवे का रुख सकारात्मक रहने की उम्मीद है। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *