ताज़ा खबर :
prev next

Microsoft ला रही है नोएडा में ये शानदार प्रोजेक्ट, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

पढ़िए जी बिज़नेस हिंदी की ये खबर…

Microsoft Project in Noida: माइक्रोसॉफ्ट को नोएडा के सेक्टर 145 में 60 हजार वर्ग मीटर जमीन आवंटित कर दी गई है. जमीन की कीमत 103 करोड़ रुपये है.

Microsoft Project in Noida: दुनिया की मशहूर सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट नोएडा के सेक्टर-145 (Noida Sector-145) में 60 हजार वर्ग मीटर में प्रोजेक्ट लगाने जा रही है. पीटीआई की खबर के मुताबिक, इसके लिए गुरुवार को नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) ने जमीन आवंटित कर दी. सेक्टर 145 में एक स्कूल के लिए भी नोएडा प्राधिकरण ने जमीन आवंटित की. नोएडा विकास प्राधिकरण  (Noida Development Authority) की मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) ऋतु महेश्वरी ने बताया कि माइक्रोसॉफ्ट को नोएडा के सेक्टर 145 में 60 हजार वर्ग मीटर जमीन आवंटित कर दी गई है. उन्होंने बताया कि उक्त जमीन की कीमत 103 करोड़ रुपये है.

हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा (Thousands of people will get employment)
खबर के मुताबिक, उन्होंने बताया कि कंपनी भारत में अपना सबसे बड़ा प्रोजेक्ट नोएडा मे लगाएगी. इससे हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा. उन्होंने बताया कि माइक्रोसॉफ्ट की ओर से नोएडा में निवेश को लेकर काफी दिनों से बातचीत चल रही थी. इसी कड़ी में संस्थागत भूखंडों की योजना के चौथे चरण में आईटी और आईटी इनेबल सर्विसेस के इस्तेमाल के लिये सेक्टर-145 के भूखंड संख्या ए-01 और ए-02 में कुल 60 हजार वर्ग मीटर जमीन का आवंटन माइक्रोसॉफ्ट इंडिया (आरएंडी) प्राइवेट लिमिटेड को किया गया है.

प्रोजेक्ट के निर्माण के लिए पांच साल का समय (Five years for the construction of the project)
माइक्रोसॉफ्ट की इस पहल को लेकर उन्होंने बताया कि माइक्रोसॉफ्ट के नोएडा में प्रोजेक्ट लगाने से सॉफ्टवेयर क्षेत्र की दूसरी कंपनियां भी नोएडा की तरफ आकर्षित होंगी. उन्होंने बताया कि योजना की शर्तों के तहत 40 प्रतिशत आवंटन धनराशि 1 माह के अंदर जमा करानी है. बाकी 60 प्रतिशत धनराशि 8 छमाही किस्तों में कंपनी को देनी होगी.

प्रोजेक्ट के निर्माण के लिए पांच साल का समय अथॉरिटी यानी प्राधिकरण देगा. उन्होंने बताया कि इसके अलावा शिव शिक्षा समिति को सेक्टर-145 में स्कूल के लिए जमीन आवंटित की गई है. इससे प्राधिकरण को 24. 63 करोड़ रुपये प्राप्त होंगे. साभार-जी बिज़नेस हिंदी

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *