ताज़ा खबर :
prev next

सुप्रीम कोर्ट की शरण में मुख्तार अंसारी की पत्नी, फेक एनकाउंटर से सुरक्षा सुनिश्चित कराने की मांग

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

Mukhtar Ansari Wife बाहुबली मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी अपने पति की सुरक्षा की मांग लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंची हैं। उन्होंने पंजाब के रोपड़ के रूपनगर जेल से उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में स्थानांतरित करने के दौरान मुख्तार अंसारी की सुरक्षा सुनिश्चित किए जाने की मांग की है।

लखनऊ, जेएनएन। पंजाब के रोपड़ जिले की रूपनगर जेल में लम्बे समय से बंद मऊ से बहुजन समाज पार्टी के विधायक बाहुबली मुख्तार अंसारी की रिमांड उत्तर प्रदेश पुलिस को मिल गई है। इसी बीच मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी को फर्जी मुठभेड़ की आशंका भी है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर रूपगर जेल से बांदा जेल शिफ्ट रहे मुख्तार अंसारी की पत्नी ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर अपने पति की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की है।

बाहुबली मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी अपने पति की सुरक्षा की मांग लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंची हैं। उन्होंने शीर्ष कोर्ट में याचिका दाखिल कर पंजाब के रोपड़ के रूपनगर जेल से उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में स्थानांतरित करने के दौरान मुख्तार अंसारी की सुरक्षा सुनिश्चित किए जाने की मांग की है। मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी ने अंदेशा जताया है कि उनके पति की फर्जी एनकाउंटर में हत्या की जा सकती है। उन्होंने कोर्ट से मुख्तार अंसारी की सुरक्षा और निष्पक्ष ट्रायल सुनिश्चित करने की मांग की है। फेक एनकाउंटर की आशंका जताते हुए मुख्तार अंसारी की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में अपने पति की सुरक्षा की गुहार लगाई है। मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी ने आशंका जताई है कि पंजाब की जेल से बांदा लाते वक्त रास्ते में फर्जी मुठभेड़ की आड़ में उनके पति की हत्या की जा सकती है।

अफशां ने अपनी याचिका में अंसारी की जान को खतरा बताया है। याचिका में यह भी मांग की गई है कि मामले में फेयर ट्रायल हो और मुख्तार अंसारी का एनकाउंटर ना किया जाए। याचिका में कहा गया है कि माफिया डॉन ब्रजेश सिंह सरकार का हिस्सा है और बेहद प्रभावशाली है, मुख्तार अंसारी को राज्य के समर्थन से मारने की साजिश कर सकता है।

उत्तर प्रदेश की करीब सौ सदस्यीय टीम माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को रूपनगर जेल से लेकर सड़क मार्ग से बांदा के लिए रवाना हो रही है। रोपड़ की पुलिस लाइन में ठहरी यूपी पुलिस की टीम ने जेल मैनुअल के हिसाब से रुपनगर जेल के अधीक्षक को कोर्ट ऑर्डर दिखाकर मुख्तार अंसारी को अपनी कस्टडी में लिया। मुख्तार अंसारी का इससे पहले कोरोना वायरस टेस्ट कराया गया है।

इससे पहले अफशां अंसारी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को चिट्ठी लिखकर कहा था कि इस वक्त पंजाब की रोपड़ जेल में बंद उनके पति मुख्तार अंसारी एक मुकदमे में चश्मदीद गवाह हैं, जिसमें भाजपा के विधान परिषद सदस्य माफिया ब्रजेश सिंह और उनके साथी त्रिभुवन सिंह अभियुक्त हैं।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने 26 मार्च को अपने आदेश में कहा था कि दो हफ्ते के अंदर मुख्तार को यूपी शिफ्ट किया जाए। इसके साथ ही कोर्ट ने कहा था कि यह विशेष कोर्ट तय करेगी कि अंसारी को इलाहाबाद या बांदा किस जेल में शिफ्ट किया जाए। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!