ताज़ा खबर :
prev next

मास्क न पहनने पर दिल्ली में 2000 रुपये है फाइन तो जानें- नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम में है कितनी सख्ती

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

Wearing mask Fine Update दिल्ली में नियम का उल्लंघन करने पर कार ड्राइवर के साथ अन्य लोगों पर दिल्ली में 2000 रुपये जुर्माना लगाने का प्रावधान है। आइये जानते हैं कि दिल्ली-एनसीआर के शहरों में मास्क नहीं पहनने पर कहां-कितना चालान किया जाता है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Wearing mask Fine Update: कोरोना वायरस संक्रमण की ताजा लहर ने अपना विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया है। इसको लेकर दिल्ली, यूपी और हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी की है। इसके तहत लोगों को सार्वजनिक स्थान पर मास्क लगाना और शारीरिक दूरी का पालन करना अनिवार्य है।  दोनों नियमों का उल्लंघन करने पर कार ड्राइवर  के साथ अन्य लोगों पर दिल्ली में 2000 रुपये जुर्माना लगाने का प्रावधान है। आइये जानते हैं कि दिल्ली-एनसीआर के शहरों में मास्क नहीं पहनने पर कहां-कितना चालान किया जाता है।

  • दिल्ली में मास्क का नियम तोड़ने पर 2000 रुपये का चालान है।
  • दिल्ली से सटे नोएडा में 100 रुपये जुर्माना लगाया जाता है।
  • गाजियाबाद में 100 रुपये लेकर 1000 तक चालान का प्रावधान है।
  • गुरुग्राम में 500 रुपये फाइन का प्रावधान है, इसके तहत गुरुग्राम में बुधवार को 314 चालान हुए हैं।

आपकी सुरक्षा के लिए है मास्क

कोरोना वायरस तेज विस्तार और खतरे के बीच विशेषज्ञों का साफतौर पर मानना है कि कोरोना से जंग में बार-बार हाथ धोना, शारीरिक दूरी का पालन करना और मास्क लगाना बड़ा और अहम हथियार है। यहां तक कि कोरोना का टीका लगने के बावजूद मास्क लगाना, हाथ धोना और शारीरिक का पालन करना जरूरी है। इसके अभाव में कोरोना का टीका लगने पर भी शख्स वायरस की चपेट में आ सकता है। इस बीच बुधवार को अपने एक अहम फैसले में दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा है कि बंद कार में भी मास्क पहनना अनिवार्य है।

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में बुरा हाल है। दिल्ली में पिछले 3 महीने के दौरान 5000 से अधिक कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। वहीं, देशभर में पिछले 24 घंटे के दौरान 1 लाख 15 हजार कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। वहीं, मौतों का भी आंकड़ा बढ़ा है।साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *