ताज़ा खबर :
prev next

Ghaziabad Night Curfew Update: गाजियाबाद में 17 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू, स्कूल-कॉलेज बंद…मॉल में टोकन से एंट्री

पढ़िए दी लॉजिकली की ये खबर…

दिल्ली (Delhi news) से सटे होने के कारण गाजियाबाद (Ghaziabad news) में कोरोना (Ghaziabad me corona) की स्थितियां भयावह हो सकती हैं। इससे निपटने के लिए प्रशासन ने तैयारियां कर ली हैं। स्कूल-कॉलेज (Ghaziabad guidelines for corona) समेत सभी शिक्षण संस्थान 17 अप्रैल तक बंद कर दिए गए हैं। इसके अलावा अस्पतालों में बेड रिजर्व करने से लेकर अलर्ट (Alert for corona cases in Ghaziabad) जारी किया गया है।

हाइलाइट्स:

  • गाजियाबाद में कोरोना के बढ़ रहे मामले, प्रशासन हुआ अलर्ट
  • सभी जिले के स्कूल-कॉलेजों को 17 अप्रैल तक किया गया बंद
  • स्कूलों में चलने वाली परीक्षाओं और प्रैक्टिकल हो सकेंगे, लेकिन शिक्षण कार्य नहीं
  • मॉल में प्रशासन के आदेश के बाद शुरू हुआ टोकन सिस्टम

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस (Corona In Uttar Pradesh) को देखते हुए कई जिलों में नाइट कर्फ्यू (Ghaziabad Night Curfew news) लागू कर दिया गया है। इसके तहत 17 अप्रैल तक रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक पाबंदियां लागू रहेंगी। गाजियाबाद प्रशासन ने भी सभी शिक्षण संस्थान 17 अप्रैल तक बंद करने के आदेश जारी किए हैं। इसके अलावा मॉल जाने वालों को बिना टोकन के एंट्री नहीं मिलेगा। प्रशासन ने कोरोना से निपटने के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं और लोगों को एहतियात बरतने और अलर्ट रहने के लिए गाइडलाइंस भी जारी की हैं।

गाजियाबाद और गौतम बुद्ध नगर के जिला मैजिस्ट्रेट के आदेशों के अनुसार गुरुवार से 17 अप्रैल तक रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक पाबंदियां लागू रहेंगी, लेकिन जरूरी सामानों की आपूर्ति और चिकित्सा तथा अन्य जरूरी सेवाओं को पाबंदियों से छूट रहेगी। आदेशों के अनुसार, इन दोनों जिलों में सभी सरकारी और निजी शैक्षणिक संस्थानों में 17 अप्रैल तक कक्षाएं आयोजित नहीं की जाएंगी। हालांकि, पहले से निर्धारित सभी परीक्षाओं को इससे छूट रहेगी।

गाजियाबाद में बंद रहेंगे स्कूल
गाजियाबाद डीएम अजय शंकर पांडेय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि जिले के सभी शिक्षण संस्थाएं, स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर 17 अप्रैल तक बंद रहेंगे। हालांकि आदेश में कहा गया है कि जिन शिक्षण संस्थानों में परीक्षा और प्रैक्टिकल चल रहे हैं, वह परीक्षा के दिन खोले जा सकते हैं लेकिन क्लासेस लगाने और शिक्षण कार्य प्रतिबंधित है।

मॉल और मल्टिप्लेक्स में टोकन
कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन की तरफ से मॉल व मल्टिप्लेक्स के लिए गाइडलाइंस जारी की गई हैं। ट्रांस हिंडन के मॉल में मैनेजमेंट की तरफ से थोड़ी सख्ती शुरू की गई है। इंदिरापुरम हैबिटेट सेंटर में टोकन देकर एंट्री की व्यवस्था शुरू की गई। कूपन पर लोगों के आने और जाने का समय भी लिखा जा रहा है। रजिस्टर में भी जानकारी दर्ज की जा रही है ताकि मालूम चल सके कि एक समय में कितने लोग मॉल व मल्टिप्लेक्स में हैं। बाकी मॉल मैनेजमेंट भी धीरे-धीरे ऐसी गाइडलाइंस लागू करने की बात कह रहे हैं। वहीं, ज्यादातर मॉल के अंदर रेस्तरां चलाने वाले लोग असहज महसूस कर रहे है। उनका कहना है कि कूपन सिस्टम से प्रशासन ग्राहकों की संख्या पर नजर रखना चाहता है। ऐसे सिस्टम से उनके कारोबार पर असर पड़ सकता है। साभार-नवभारत टाइम्स

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *