ताज़ा खबर :
prev next

गाजियाबाद,जिले में नौ क्वारंटाइन सेंटर किए गए चालू

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

गाजियाबाद : कोरोना के केस बढ़ने के साथ ही संक्रमितों के उपचार के लिए जहां 17 निजी कोविड अस्पतालों का संचालन शुरू कर दिया गया है वहीं पर कोरोना संदिग्ध मरीजों के लिए नौ क्वारंटाइन सेंटर बना दिए गए हैं। इन केंद्रों में 958 बेड की व्यवस्था की गई है। 17 निजी अस्पतालों में 200 आईसीयू समेत दो हजार बेडों का इंतजाम किया गया हैं। वर्तमान में 800 बेड के कोविड एल-3 और 118 बेड के कोविड एल-2 में संक्रमितों को भर्ती किया जा रहा था। जिले में करीब तीन हजार बेड कोविड मरीजों के लिए आरक्षित रखे जाएंगे, जिसमें 250 बेड आइसीयू और वेंटिलेटर युक्त होंगे।

क्वारंटाइन सेंटरों का विवरण

सूर्या अस्पताल मुरादनगर, आरकेजीआइटी कालेज मेरठ रोड, आवास विकास परिषद का अतिथि गृह ट्रोनिका सिटी, जनहित इंस्टीट्यूट दुहाई, हाइटेक इंस्टीट्यूट इंद्रगढ़ी, एबीईएस कालेज लालकुआं, ग्लोबल ला कालेज डासना, आरडी इंजीनियरिग कालेज दुहाई, आइडियल इंस्टीट्यूट गोविदपुरम

कोरोना मरीजों के उपचार का इंतजाम

अस्पताल स्तर कुल बेड आक्सीजन युक्त आइसीयू वेंटिलेटर एचएफएनसी

जिला संयुक्त अस्पताल एल-2 118 118 20 20 04

संतोष अस्पताल एल-2,3 800 211 20 13 03

17 निजी अस्पताल एल-2,3 970 970 183 78 14

कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिए सरकारी एवं निजी कोविड अस्पतालों का संचालन शुरू कर दिया गया है। वर्तमान में संयुक्त अस्पताल में पांच, संतोष अस्पताल में 17 और 17 निजी अस्पतालों के 37 फीसद बेडों पर संक्रमित को भर्ती करते हुए उपचार किया जा रहा है। नौ क्वारंटाइन सेंटर बना दिए गए हैं।

डा. एनके गुप्ता, सीएमओ – साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *