ताज़ा खबर :
prev next

कोरोना वैक्सीन की जगह महिलाओं को लगा दी एन्टी रेबीज, एक महिला की हालत बिगड़ने पर हुआ खुलासा

पढ़िए आँखोंदेखी लाइव की ये खबर…

corona update: शामली के कांधला में सामुदायिक स्वास्थ्य [ Shamli CHC ] केंद्र पर Corona vaccination में लापरवाही का मामला सामने आया हैै। यहां टीका लगाने वाली तीन महिलाओं को कोरोना वेक्सीन की जगह एंटी रेबीज वैक्सीन [# put Rabiv vaccine ] लगाने की शिकायत CMO से की गई है। सीएमओ डॉक्टर[# CMO Dr] संजय अग्रवाल का कहना है कि परिवार की शिकायत पर जांच के आदेश दिए हैं।

मोहल्ला सर्वज्ञान निवासी सरोज (70 वर्ष) पत्नी स्वर्गीय जगदीश के साथ, नगर रेलवे मंडी अनारकली (72 वर्ष) और सत्यवती (62 वर्ष) सामुदायिक स्वास्थ्य [ Shamli CHC ] केंद्र में एंटी-कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक के लिए गए थे। घर आने पर महिला सरोजा को चक्कर और घबराहट होने लगी। इसके बाद परिजन उसे निजी चिकित्सक के पास ले गए। जब डॉक्टर ने CHC को दिए गए पर्चे को देखा तो उस पर्चे में उनको एंटी-रेबीज वैक्सीन [# put Rabiv vaccine ] लगाने के लिए लिखा गया था। बाद में जब दोनों अन्य महिलाओं के पर्चे देखे गए तो उन पर भी एंटी-रेबीज लिखा था। Health Center के प्रभारी डॉ.बिजेंद्र सिंह का कहना है कि तीन महिलाओं को एंटी रेबीज लगाने का मामला संज्ञान में आया है। मामले की जांच की जा रही है।

 

यह संभव नहीं है। एंटी रेबीज [# put Rabiv vaccine ] और Corona vaccination अलग से हो रहा है। कोरोना सेंटर में एंटी-रेबीज वैक्सीन बिल्कुल नहीं है, दोनों जगहों पर स्टाफ भी अलग है।  महिलाएं गलती से एंटी रेबीज रूम में चली गई होंगी। सीएचसी प्रभारी को जांच और रिपोर्ट करने का आदेश दिया गया है।

– डॉ. संजय अग्रवाल, सीएमओ

डीएम जसजीत कौर ने कहा कि एसडीएम कैराना सहित दो अधिकारियों को जांच के लिए दबाया गया है। दोनों अधिकारी आज अस्पताल की जांच करेंगे और पीड़ित महिलाओं के बयान लेंगे। इसके बाद मामले की जांच की जाएगी। डीएम जसजीत कौर का कहना है कि जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।  साभार-आँखोंदेखी लाइव

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *