ताज़ा खबर :
prev next

गाजियाबाद,एशिया के सबसे बड़े चिपियाना आरओबी निर्माण के लिए पहला गार्डर लॉन्च, 155 लोकल व एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन प्रभावित

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

Delhi Meerut Expressway News Update रात के अंधेरे को उजाले में तब्दील करने के लिए साइट पर 66 बड़ी लाइट्स लगाई गईं। दिल्ली-हावड़ा रूट पर चलने वाली 155 लोकल एवं एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है।

गाजियाबाद [मदन पांचाल]। Delhi Meerut Expressway News Update:  दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के दूसरे चरण में बनाए जा रहे एशिया के सबसे बड़े चिपियाना आरओबी का पहला गार्डर बृहस्पतिवार रात को लॉन्च कर दिया गया है। ब्लॉक की अवधि से आधे घंटे पहले ही गार्डर सुरक्षित तरीके से लॉन्च कर दिया गया। रात के अंधेरे को उजाले में तब्दील करने के लिए साइट पर 66 बड़ी लाइट्स लगाकर काम किया गया। एनएचएआइ के मुताबिक, दिल्ली-हावड़ा रूट पर चलने वाली 155 लोकल एवं एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है। इनमें से कुछ ट्रेनों का संचालन रोकना पड़ा तो कुछ को दूसरे रूट से निकाला गया।

इन ट्रेनों का संचालन 24 अप्रैल तक प्रभावित रहेगा

पहला ब्लाक आठ अप्रैल की रात्रि 12:30 से लेकर सुबह चार बजे तक रहा। पहले दो दिन 9 और 10 अप्रैल को साढ़े तीन घंटे का,11,13,14,15,19 और 20 अप्रैल को तीन-तीन घंटे का, 21,22,23 और 24 अप्रैल को दो-दो घंटे का ब्लाक मिला है। अधिकांश ब्लाक रात के 12 बजे से सुबह चार बजे के बीच के है।

दूसरे चरण का विवरण

कुल लागत-1989 करोड़

कुल लंबाई- 19.38 किलोमीटर

निर्माण करने वाली कंपनी- मैसर्स एप्को चेतक अल्ट्रावे

सुरक्षा सलाहाकार-एलमोंडज ग्लोबल इंफ्रास्ट्रक्चर कंसलटेंट

कार्य प्रारंभ की तिथि- 4 नवंबर 2017

कार्य पूर्ण होने की पुरानी तिथि- 31 दिसंबर 2020

कार्य पूर्ण होने की तिथि- 30 मार्च 2021

कार्य पूरा हुआ- 96 फीसद

यह भी जानें

  • विजयनगर से यूपी गेट तक वाहनों के लिए पहले से खुला है
  • चिपियाना आरओबी का निर्माण कार्य चल रहा है।

वहीं, इस बाबत मुदित गर्ग (परियोजना निदेशक ,एनएचएआइ) का कहना है कि  दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के दूसरे चरण में चिपियाना रेलवे ओवर ब्रिज निर्माण का कार्य तेज कर दिया गया है। बृहस्पतिवार देर रात से लेकर शुक्रवार सुबह तक रेलवे ब्लाक मिलने पर आरओबी का पहला गार्डर सुरक्षित तरीके से लांच कर दिया गया है।66 बड़ी लाइट्स लगाकर रात में उजाला करना पड़ा। ट्रैफिक भी बंद करना पड़ा। कुल 12 गार्डर लांच किए जाने के लिए 24 अप्रैल तक रेलवे ने ब्लाक दिया है। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *