ताज़ा खबर :
prev next

गाजियाबाद के प्राइवेट अस्पतालों के बाहर लगे नो वैक्सीन के बोर्ड, डॉक्टरों ने बताई ये वजह

पढ़िए एबीपी गंगा की ये खबर…

एक तरफ कोरोना वैक्सीन भयावह रूप लेती जाती रही है, वहीं गाजियाबाद के कई प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सीन खत्म होने की बात सामने आई है. इस संबंध में जब इन अस्पतालों के डॉक्टरों से बात की गई तो उन्होंने ये जवाब दिया.

गाजियाबाद: पूरे देश मे कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है. ऐसे भारत ने कोरोना की वेक्सीन का इज़ाद कर देश को कोरोना वायरस जैसी महामारी से बचाने का काम शुरू कर दिया है. भारत में ही नहीं बल्कि इन वैक्सीन की मांग विदेशों में होने लगी है. जिसके बाद भारत ने उन देशों की मांग भी पूरी की. लेकिन अब वक्सीन की मांग देश में भी बढ़ने लगी है. अब ऐसे में गाजियाबाद के प्राइवेट हॉस्पिटल में वैक्सीन की किल्लत दिखाई देने लगी. गाज़ियाबाद के बहुत से हॉस्पिटल में वैक्सीन नहीं होने के बोर्ड लगा दिए गए हैं. ऐसे गाजियाबाद में बहुत से निजी अस्पताल हैं, जहां वैक्सीन की डोज़ नहीं मिल रही. जिसके बाद से लोग काफी परेशान हैं.

निजी अस्पतालों को नियत संख्या में दी गई वैक्सीन

हमने उन डॉक्टरों से भी बात करने की कोशिश की, जिन्होंने अपने हॉस्पिटल के बाहर लिखा था कि वैक्सीन खत्म हो चुकी है. हमारी बात लाइफ हॉस्पिटल के डॉक्टर आलोक गुप्ता से हुई, तो उन्होंने बताया कि वैक्सीन की डोज खत्म होने का सबसे बड़ा कारण यह है कि उन्हें एक लिमिट के हिसाब से वैक्सीन दी गई थी, जिसकी वजह से वैक्सीन खत्म हो चुकी है. जिसके चलते वैक्सीन लगवाने आ रहे लोगों में भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. पिछले सोमवार से हम वैक्सीनेशन का काम नहीं कर पा रहे हैं. हमने इसकी सूचना गाजियाबाद सीएमओ को समय रहते ही दे दी थी. अब हम उम्मीद कर रहे हैं कि, जैसे ही वैक्सीन आएगी तो हम अपना काम शुरू कर देंगे.

जल्दी मिलेगी वैक्सीन

कोरोना वैक्सीन के स्टॉक की किल्लत पर हमने उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग से बात की. उन्होंने कहा कि वैक्सीन प्राइवेट हॉस्पिटलों में एक नियत संख्या के हिसाब से दी गई थी. ऐसे में हो सकता है कि उन्होंने ज्यादा वैक्सीन लगाई हो, जिसके चलते वैक्सीन जल्दी खत्म हो गई है. लेकिन सरकारी संस्थानों में वैक्सीनेशन का काम पूरी तरह से चल रहा है. साथ ही प्राइवेट संस्थानों को भी जल्द ही वैक्सीन पहुंचाने का काम सरकार कर रही है. साभार-एबीपी गंगा

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *