ताज़ा खबर :
prev next

Farmer Protest: डासना में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर प्रदर्शनकारियों ने किया कब्जा, सड़क पर चल रहा लंगर

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

Farmer Protest 24 घंटे तक जाम की कड़ी में शनिवार सुबह नौ बजे मसूरी में डासना से प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर एक्स्प्रेस-वे पर चढ़े और इसकी दोनों लेन कब्जा कर लिया। इस कारण दोनों ओर जाम लग गया है।

गाजियाबाद। तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में किसान प्रदर्शनकारियों ने शनिवार सुबह से ही ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे जाम कर दिया। 24 घंटे तक जाम की कड़ी में शनिवार सुबह नौ बजे मसूरी में डासना से प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर एक्स्प्रेस-वे पर चढ़े और इसकी दोनों लेन कब्जा कर लिया। इस कारण दोनों ओर जाम लग गया है। बाद में ट्रैफिक को डायवर्ट कर वाहनों को निकाला गया। एक्सप्रेस-वे पर लंगर चल रहा है। बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा ने शनिवार 8 बजे से रविवार 8 बजे तक 24 घंटे के लिए जाम का एलान किया है। किसानों ने सोनीपत स्थित कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे को भी जाम कर दिया है।

पुलिस-प्रशासन है पहले से मुस्तैद

कृषि कानूनों के विरोधियों ने शुक्रवार को ही हाईवे जाम करने का एलान कर दिया था। एलआइयू से मिले इनपुट के आधार पर पुलिस-प्रशासन ने इसकी पहले से ही तैयारी कर ली थी। शनिवार की सुबह नौ बजे जैसे ही प्रदर्शनकारी ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर चढ़े तो पुलिस-प्रशासन की टीम यहां पहले से ही मौजूद थी। ट्रैक्टर-ट्राली के साथ पहुंचे प्रदर्शनकारियों ने डासना में एक्सप्रेस-वे के दोनों लेन कब्जा लीं। पुलिस ने तुरंत वाहनों को रोककर एक्सप्रेस-वे से उतारना शुरू कर दिया।

हाईवे जाम करने के एलान के बावजूद डासना में सिर्फ 20-25 प्रदर्शनकारी ही पहुंचे। रोड को जाम करने के लिए दोनों लेन पर ट्रैक्टर ट्राली की मदद ली गई है। करीब तीन घंटे से प्रदर्शनकारी तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करते हुए यहां बैठे हैं।

इस तरह निकाल रहे ट्रैफिक

एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर दोनों ओर से भारी वाहनों को नहीं चढ़ने दिया जा रहा है। पानीपत व सोनीपत की ओर जाने वाले वाहनों को खेकड़ा में ही उतारकर भेजा जा रहा है। इसी तरह नोएडा जाने वाले वाहनों को हापुड़ से ही एनएच-9 पर उतार रहे हैं। इसके अलावा डासना पहुंचने वाले वाहनों को यहां उतारकर एनएच-9 व हापुड़ रोड से भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि यहां यातायात सामान्य है। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *