ताज़ा खबर :
prev next

Delhi Metro Service News: डीएमआरसी ने अपने कई मेट्रो स्टेशन किए बंद, जानिए क्या है पूरा मामला

पढ़िए दैनिक जागरण  की ये खबर…

Delhi Metro Commuters Again Alert ! दिल्ली के साकेत मेट्रो स्टेशन (Saket Metro Station) और कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन (Qutub Minar Metro Station) के साथ तीन अन्य स्टेशनों पर भी डीएमआरसी ने एंट्री पर अस्थाई रूप से रोक लगा दी।

नई दिल्ली, एएनआइ। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते खतरे और प्रभाव के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) ने भी सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। इस कड़ी में मंगलवार सुबह पहले साकेत मेट्रो स्टेशन (Saket Metro Station) और कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन (Qutub Minar Metro Station) पर यात्रियों की एंट्री पर अस्थाई रूप से रोक लगा दी, हालांकि कुछ देर बाद इन्हें खोल दिया गया। हालांकि, मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने पर कोई रोक नहीं थी।

डीएमआरसी ने ये फैसला बढ़ते संक्रमण के चलते भीड़ को काबू करने के लिए लिया। इसके अलावा, सीलमपुर, नई दिल्ली और चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन पर भी मंगलवार सुबह डीएमआरसी ने एंट्री पर रोक लगी। बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह यहां पर अचानक भीड़ बढ़ गई, जिससे यात्रियों के बीच कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा था। ऐसे में मेट्रो अधिकारियों ने तत्काल फैसला लेते हुए साकेत, नई दिल्ली, चांदनी चौक, सीलमपुर और कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों के प्रवेश पर रोक लगा दी।

इन मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री पर लगाई गई थी रोक

  • नई दिल्ली (New Delhi)
  • चांदनी चौक (Chandni Chowk)
  • सीलमपुर  (Seelampur)
  • कुतुब मीनार (Qutub Minar)
  • साकेत (Saket)
  • शास्त्री गेट (Shastri Park)
  • कश्मीरी गेट (Kashmere Gate) 

    इससे पहले सोमवार सुबह भी बाहरी दिल्ली के समयपुर बादली मेट्रो स्टेशन पर अधिक भीड़ होने की वजह से कुछ देर के लिए मेट्रो स्टेशन बंद कर दिया गया था। वहीं, कुछ देर बाद मेट्रो स्टेशन खुला तो लोगों ने राहत की सांस ली। इसके बाद दिनभर यहां पर मेट्रो सेवाओं का संचालन सामान्य रहा।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) से मिली आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, पीक आवर में भीड़ अधिक होने के कारण शारीरिक दूरी के नियमों का उल्लंघन होता है, इसलिए मेट्रो स्टेशन को बंद करना पड़ता है।

यहां पर बता दें कि दिल्ली मेट्रो स्टेशनों और मेट्रो ट्रेन में यात्रा के दौरान शारीरिक दूरी के नियमों का पालन नहीं करने और मास्क नहीं पहनने पर 200 रुपये का चालान किया जा रहा है। डीएमआरसी के आधिकारिक आंकड़ों पर गौर करें तो 11 अप्रैल को दिल्ली मेट्रो के जांच दस्ते (Delhi Metro’s Flying Squads) ने 526 ऐसे लोगों को चालान किया, जिन्हें मास्क नहीं पहना था या फिर शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं कर रहे थे। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *