ताज़ा खबर :
prev next

Delhi Corona Hospital List: दिल्ली के 14 प्राइवेट हॉस्पिटल पूरी तरह ‘कोविड अस्‍पताल’ घोषित, यहां देखें पूरी ल‍िस्‍ट

ढ़िए  न्यूज़18की ये खबर…

Delhi News: सीएम अरव‍िंद केजरीवाल ने द‍िल्‍ली में बढ़ते कोरोना केस के चलते राष्‍ट्रीय राजधानी के 14 न‍िजी अस्‍पतालों को कोव‍िड अस्‍पतालों में बदलने का फैसला ल‍िया है. अब इन प्राइवेट अस्‍पताल में स‍िर्फ कोरोना मरीजों का ही इलाज होगा. ये कौन से अस्‍पताल है यह जानने के ल‍िए पढ़ें पूरी खबर…

दिल्ली के 14 प्राइवेट अस्‍पतालों को पूरी तरह से कोव‍िड अस्‍पतालों में तब्‍दील कर द‍िया है. द‍िल्‍ली में बढ़ते कोरोना केसों के चलते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह न‍िर्देश द‍िए हैं. उन्‍होंने अधिकारियों को कहा है क‍ि कुछ सरकारी एवं निजी अस्पतालों को पूरी तरह कोविड-19 अस्पतालों में तब्दील किया जाए ताकि तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों से निपटा जा सके. दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति को ‘काफी गंभीर’ करार देते हुए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से केंद्र से इस बात का अनुरोध करने का आदेश दिया कि महानगर के उसके अस्पतालों में कोविड-19 रोगियों के लिए बिस्तरों की संख्या में बढ़ाई जाएं,.

केजरीवाल ने कहा कि सरकारी एवं निजी अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या पिछले वर्ष नवंबर जितनी होनी चाहिए जब कोविड-19 अपने चरम पर था. बताया गया है क‍ि मुख्‍यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि कुछ निजी एवं सरकारी अस्पतालों को पूरी तरह कोविड-19 अस्पताल में तब्दील किया जाए.

इन 14 प्राइवेट अस्‍पतालों को कोव‍िड अस्‍पताल घोष‍ित क‍िया गया है, यहां देखें पूरी ल‍िस्‍ट
1-इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल
2-सर गंगा राम अस्पताल                                                                                                                  3-होली फैमिली हॉस्पिटल
4-महाराजा अग्रसेन अस्पताल, पंजाबी बाग
5- मैक्स एसएस अस्पताल, शालीमार बाग
6- फोर्टिस अस्पताल, शालीमार बाग
7- मैक्स स्मार्ट सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल
8- वेंकटेश्वर अस्पताल
9- श्री बालाजी एक्शन मेडिकल इंस्टीट्यूट
10.जयपुर गोल्डन अस्पताल
11. माता चनन देवी अस्पताल
12. पुष्पावती सिंघानिया अनुसंधान संस्थान (PSRI)
13. मणिपाल अस्पताल, दिल्ली
14. सरोज सुपर स्पेशलिटी अस्पताल

केजरीवाल ने कहा क‍ि हम केंद्र सरकार से भी अपील करते हैं कि वह केंद्र सरकार के अस्पतालों में कोविड-19 से पीड़ित मरीजों के लिए बिस्तर की संख्या में बढ़ोतरी करे. बैठक में मौजूद अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि दिल्ली के अस्पतालों में कोविड-19 रोगियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है.

बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और मुख्य सचिव विजय कुमार देव भी मौजूद थे. महामारी की शुरुआत के बाद से पहली बार दिल्ली में रविवार को कोविड-19 के रोजाना के मामले 10,000 की संख्या को पार कर गये. मुख्यमंत्री ने स्थिति को ‘बेहद गंभीर’ बताया है और लोगों से जरूरत पड़ने पर ही घरों से बाहर निकलने की अपील की है.

समीक्षा बैठक के बाद केजरीवाल ने ट्वीट कर लोगों से कोविड-19 संबंधी दिशा निर्देशों का पालन करने और अस्पताल जाने से बचने का अनुरोध किया. उन्होंने ट्वीट किया क‍ि कोविड-19 पर समीक्षा बैठक की. हम लोग सरकारी और निजी दोनों अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने के लिए कई कदम उठा रहे हैं। सभी से सहयोग की अपील है.
1. कृपया कोविड-19 संबंधी नियमों का पालन करें.
2. जब तक जरूरी नहीं हो, अस्पताल नहीं जायें.
3. अगर आप टीका लेने के पात्र हैं तो टीका जरूर लगवायें.

इससे पहले जैन ने संवाददाताओं से कहा कि केंद्र सरकार के अस्पतालों में कोविड-19 के फिलहाल 1090 बिस्तर उपलब्ध हैं जबकि नवंबर में चार हजार बिस्तर थे. अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 के मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर सरकार सतर्क है और सभी जरूरी कदम उठा रही है. साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *