ताज़ा खबर :
prev next

स्टेडियम को बना दिया अस्पताल! सारी सुविधा+वर्चुअल निगरानी… छत्तीसगढ़ कोरोना से ऐसे लड़ रहा

पढ़िए इण्डिया टाइम्स हिंदी की ये खबर…

कोरोना वायरस के नए मामलों से देश में हहाकार की स्थिति है. महाराष्ट्र, यूपी, गुजरात, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों में स्थिति काफी बिगड़ गई है. गुजरात और यूपी से तो ऐसी खबरें आ रही हैं कि श्मशान पर वेटिंग में लाशें इंतजार कर रही हैं कि उनका नंबर आएगा और परिवार के लोग अंतिम संस्कार करेंगे.

स्थिति लगातार बिगड़ रही है. हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर की पोल खुल रही है. तमाम लोग दावा कर रहे हैं कि स्थिति पिछले साल की तुलना में ज्यादा बुरी है. कई लोग कोविड वैक्सीन लेने के बाद इन्फेक्टेड हो गए हैं. ऐसे में एक अलग डर का माहौल बना हुआ है.

इन सबके बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक पोस्ट शेयर किया है. इसमें उन्होंने जानकारी दी है कि रायपुर में एक इंडोर स्टेडियम सरदार बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम को अस्थाई कोविड अस्पताल बना दिया गया है.

खास बात है कि इस अस्पताल में ऑक्सीजन युक्त 360 बिस्तर है. इसके साथ ही कोविड से लड़ाई के लिए जरूरी संशाधन भी उपलब्ध हैं. इतना ही नहीं अस्पताल का वर्चुअल निरीक्षण किया जा रहा है. इसके लिए बकायाद सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. ये अपने आप में एक बड़ी पहल है.

हालांकि, छत्तीसगढ़ के दुर्ग, भिलाई और रायपुर में स्थिति ज्यादा गंभीर है. राज्य के कई इलाकों में लोग अस्पताल में बेड के लिए परेशान हैं. ऐसे में इस तरह के प्रयास हर जिले में हों इसकी जरूरत हैं. साभार- इण्डिया टाइम्स हिंदी

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!