ताज़ा खबर :
prev next

CBSE Board Exam 2021 Live Updates: सीबीएसई बोर्ड की 10वीं की परीक्षाएं रद्द, 12वीं की स्थगित, जानें पूरी अपडेट

पढ़िए न्यूज़18 की ये खबर…

CBSE Board Exam 2021 Cancelled, CBSE Board Exam 2021 Live Updates, CBSE Board Exam 2021 latest updates: कोरोना महामारी के कारण अब सीबीएसई बोर्ड ने भी 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी हैं. वहीं 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी है.

#cancelboardexams2021, CBSE Board Exam 2021: देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना केसेज के मद्देनजर सीबीएसई बोर्ड ने 10वीं की परीक्षाएं कैंसिल कर दी हैं. वहीं 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है पीएम नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद सीबीएसई ने यह निर्णय लिया है.

बैठक में पीएम नरेन्द्र मोदी ने सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को कराने को लेकर चर्चा की. इस दौरान शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक से विचार विमर्श किया. सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को कैंसिल करने की मांग की जा रही थी जिसके बाद से पीएम नरेन्द्र मोदी ने शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक और शिक्षा मंत्रालय के उच्चाधिकारियों के साथ आज बैठक हुई. बैठक के बाद सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को रदद करने का निर्णय लिया गया.

ये कर चुके थे कैंसिल करने मांग
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 4 मई से होने वाली सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को कैंसिल करने की मांग की थी. इससे पहले राहुल गांधी भी सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को कोरोना महामारी के दौरान कराए जाने पर अपनी चिंता जता चुके थे, इससे पहले कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक को खत लिखकर सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं न कराने का आग्रह किया था. इधर बॉलीवुड के चर्चित अभिनेता सोनू सूद ने भी ट्विटर के माध्यम से बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की अपील की थी. सोनू सूद के बाद अभिनेत्री रवीना टंडन ने भी बोर्ड परीक्षाओं के रद्द करने की मांग की थी.

ट्विटर पर अभियान
स्टूडेंट्स 10वीं, 12वीं की परीक्षाओं को कैंसिल करने की मांग कर रहे थे और इसको लेकर ट्विटर पर #cancelboardexams2021 अभियान चला रहे थे. जिसके बाद कई लोग बोर्ड परीक्षाओं के रद्द करने के समर्थन में आगे आए, तब से इस पर लगातार चर्चा हो रही है.साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *