ताज़ा खबर :
prev next

Delhi Traffic Police Advisory: गाजीपुर बॉर्डर और सिंघु बॉर्डर समेत कई रूट पर एंट्री बंद, जानिये- इसकी वजह

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

Delhi Traffic Police Advisory दिल्ली-एनसीआर के बॉर्डर पर जारी किसानों के प्रदर्शन और कोरोना के मामलों में इजाफे के चलते दिल्ली यातायात पुलिस ने अहम निर्णय लिया है। गाजीपुर बॉर्डर (दिल्ली की ओर गाजियाबाद) सिंघु बॉर्डर पर एंट्री बंद की है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को लेकर दिल्ली के गाजीपुर, टीकरी और सिंघु बॉर्डर पर सैकड़ों किसानों का धरना प्रदर्शन जारी है। इस बीच राजधानी दिल्ली-एनसीआर के बॉर्डर पर जारी किसानों के प्रदर्शन और कोरोना के मामलों में इजाफे के चलते दिल्ली यातायात पुलिस ने अहम निर्णय लिया है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बृहस्पतिवार को ट्वीट कर जानकारी दी है -‘गाजीपुर, सिंघू, मुंगेशपुर, हरेवली और टिकरी बॉर्डर यातायात के लिए बंद करने का फैसला किया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बृहस्पतिवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। पुलिस ने कहा है- ‘ट्रैफिक मूवमेंट के लिए निम्नलिखित सीमाएं बंद हैं। इनमें गाजीपुर बॉर्डर (दिल्ली की ओर गाजियाबाद), सिंघु बॉर्डर, मुंगेशपुर, हरेवली बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर शामिल हैं।

यहां पर बता दें कि तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों की पूरी तरह से वापसी लेकर पंजाब, हरियाणा, राजस्थान  और उत्तर प्रदेश के किसान गाजीपुर, टीकरी, शाहजहांपुर और सिंघु बॉर्डर पर 28 नवंबर से जमा हैं। किसान अपनी जिद पर अड़े हैं कि जब तक तीनों केंद्रीय कृषि वापस नहीं ले लिए जाते, तब वह आंदोलन खत्म नहीं करेंगे।

दिल्ली, हरियाणा और यूपी के हजारों लोगों को होती है परेशानी

किसानों द्वारा बॉर्डर पर प्रदर्शन के चलते रोजाना हजारों लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। प्रदर्शन स्थलों के पास रोजगार के अवसर खत्म हो गया है या फिर कम हो गए हैं।

महामाया से डीएनडी टोल व चिल्ला बॉर्डर तक जाम

वहीं, दिल्ली से सटे नोएडा सेक्टर-95 स्थित दलित प्रेरणा स्थल पर बुधवार को डॉ.भीमराव आंबेडकर की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम के चलते नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से सीधा डीएनडी व सेक्टर-16, 18 की तरफ जाने वाले मार्ग पर जाम रहा। बुधवार को नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे कालिंदी कुंज बॉर्डर, डीएनडी बॉर्डर, चिल्ला बार्डर तक वाहन चालक रेंगते रहे। सबसे अधिक जाम दलित प्रेरणा स्थल से डीएनडी टोल व एक्सप्रेस-वे जाम रहा। महामाया से कालिंदी कुंज दिल्ली जाने वाले मार्ग पर जाम रहा।

वहीं सेक्टर-16 से एक्सप्रेस-वे के एंट्री प्वाइंट पर भी जाम रहा। यह जाम आंबेडकर जयंती पर दलित प्रेरणा स्थल में आए बसपा कार्यकर्ताओं द्वारा अपने वाहनों को सड़क किनारे गलत तरीके से पार्क करने के चलते लगा। सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक जाम की स्थित रही। वाहन चालक परेशान रहे। यातायात पुलिस को जाम खत्म कराने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। शहर में कई जगह भारी वाहन खराब होने से कुछ समय के लिए जाम रहा। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *