ताज़ा खबर :
prev next

टी-20 वर्ल्ड कप पर बड़ा अपडेट:सरकार ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा देने का फैसला किया, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा फाइनल

पढ़िए दैनिक भास्कर  की ये खबर…

पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 4 टी-20 मैचों की सीरीज 3-1 से जीत ली है। शुक्रवार को खेले गए चौथे मैच में पाकिस्तान ने 3 विकेट से जीत हासिल की।

पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले ICC वर्ल्ड टी-20 के लिए भारत आने में कोई परेशानी नहीं होगी। भारत सरकार पाकिस्तानी खिलाड़ियों और मीडिया को वीजा देने के लिए तैयार हो गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को हुई वर्चुअल मीटिंग के जरिए एपेक्स काउंसिल को इसकी सूचना दी है। माना जा रहा है कि बोर्ड सचिव जय शाह ने खुद एपेक्स काउंसिल को इसकी सूचना दी है।

फैंस को वीजा देने पर अभी फैसला नहीं
बोर्ड के मुताबिक, सरकार से पाकिस्तानी खिलाड़ियों के वीजा की अनुमति मिल गई है। हालांकि, फैंस को लेकर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है। संबंधित मंत्रालय इस बारे में जल्द ही फैसला लेगा। वर्चुअल बैठक में शामिल एक बीसीसीआई पदाधिकारी ने बताया कि टी-20 वर्ल्ड कप ICC इवेंट है। इसे देखते हुए ही सरकार ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों और मीडिया के लिए वीजा को मंजूरी दे दी है।

PCB ने दिया था अल्टीमेटम
इससे पहले, पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनी ने अल्टीमेटम दिया था कि बीसीसीआई को 31 मार्च तक पाकिस्तानी टीम के लिए वीजा की मंजूरी को लेकर अपना रुख साफ करना चाहिए। इसके एक दिन बाद यानी एक अप्रैल को आईसीसी ने बोर्ड मीटिंग में इस बात की पुष्टि की थी कि ये विवाद एक महीने के भीतर ही सुलझा लिया जाएगा।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मैच खेला जाएगा।

टी20 विश्व कप के लिए 9 वेन्यू तय हुए
BCCI ने वर्ल्ड कप के लिए 9 वैन्यू तय किए हैं। फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके अलावा दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बैंगलोर, हैदराबाद, धर्मशाला, कोलकाता और लखनऊ स्टेडियम भी शामिल हैं।

2016 टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ने कोलकाता में पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया था।

5 साल पहले भारत में खेली थी पाकिस्तानी टीम
पाकिस्तान की क्रिकेट टीम आखिरी बार 2016 में टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने भारत आई थी। 25 मार्च 2016 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में खेला गया मैच पाकिस्तान का भारतीय जमीन पर आखिरी मुकाबला था। उस टूर्नामेंट के तहत पाकिस्तान ने भारत में 4 मैच खेले थे। भारत के खिलाफ भारत में द्विपक्षीय सीरीज खेलने पाकिस्तानी टीम आखिरी बार 2012-13 में आई थी। तब पाकिस्तान ने 3 वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की थी। साभार दैनिक भास्कर

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!