ताज़ा खबर :
prev next

Agra Ballot Robbery:- मतपेटी लूट का Video Viral, दोनों जगह दोबारा होगा मतदान

पढ़िए आँखोंदेखी लाइव की ये खबर…

हमलावरों ने मतपेटियों को लूट [ Ballot robbery ] लिया था। वही चंदसौरा के मतदान केंद्र पर मतपेटी लूट का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

Ballot robbery: आगरा  के फतेहाबाद ब्लाक के रिहावली ग्राम पंचायत में प्राथमिक विद्यालय स्थित मतदान केंद्र और जगनेर के चंदसौरा गांव में  स्थित जूनियर हाईस्कूल मतदान केंद्र पर पुनर्मतदान होगा। आपको बता दे गुरुवार को मतदान के दौरान दोनों जगह हंगामा और वबाल हुआ था।

वही हमलावरों ने मतपेटियों को लूट [ Ballot robbery ] लिया था। वही चंदसौरा के मतदान केंद्र पर मतपेटी लूट का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इन घटनाओं को  संज्ञान में लेकर  जिला निर्वाचन अधिकारी [ District Election Officer] प्रभु एन. सिंह ने दोनों बूथों का मतदान निरस्त कर दिया है।

आपको बता दे गांव रिहावली में वार्ड-7 से 11 तक चार वार्ड के मतदाता दोबारा मतदान करेंगे।मिली जानकारी के अनुसार  मतदान केंद्र संख्या-6 प्राथमिक विद्यालय के बूथ संख्या 10 पर पुनर्मतदान होगा। आपको बता दे  गुरुवार को यहां दो प्रधान प्रत्याशी पक्षों में खूनी संघर्ष के बाद मतपेटियां लूट ली गई थीं। वही इस मामले में पुलिस ने कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है। हालांकि अभी मतपेटियों का  पता नहीं चल सका है।

जनपद में फर्जी मतदान का  दूसरा मामला जगनेर ब्लाक के चंदसौरा ग्राम पंचायत  का सामने आया है। यहाँ बूथ संख्या 24 पर भी फर्जी मतदान को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था। इस दौरान हमलावरों ने मतदान केंद्र पर पथराव भी  किया।वही  बवाल के दौरान का एक वीडियो सामने आया है। इसमें कुछ उपद्रवी मतदान केंद्र से मतपेटी लेकर भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। वही जिलाधिकारी प्रभु एन. सिंह ने बताया कि दोनो केंद्रों पर मतदान निरस्त किया है।वही पुनर्मतदान की अधिसूचना जिला प्रशासन अलग से जारी करेगा।

ध्यान रहेि कि जिला पंचायत कंट्रोल रूम पर रिहावली, चंदसौरा, समोगर, धौरउ समेत आठ मतदान केंद्रों से लूटपाट, हिंसा की घटनाएं दर्ज हुईं है।वही इनमें से दो केंद्रों रिहावली और चंदसौरा पर मतपेटियों की लूट और तीन केंद्रों पर मतदान कर्मियों से मारपीट व तीन केंद्रों पर बवाल हुआ।वही इन मामलों में 30 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है। और 150 आरोपियों की तलाश की जा रही है। साभार-आँखोंदेखी लाइव

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *