ताज़ा खबर :
prev next

लॉकडाउन में शादी पर एक्शन:MP के भिंड में शादी में पहुंचे 500 लोग; पुलिस ने टेंट, कैटरिंग और DJ जब्त किया, नाच-गाना छोड़कर भागे बाराती

पढ़िए  दैनिक भास्कर ये खबर…

मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना केस के बाद सरकार और प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। MP के भिंड जिले के कुरथरा गांव में शनिवार रात ऐसा ही एक मामला सामने आया। यहां ITBP (इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस) के जवान बृजभान सिंह जाटव की बहन की शादी हो रही थी। अधिकारियों के मुताबिक शादी में करीब 500 लोग इकट्‌ठा हो गए थे। इसकी सूचना मिलने पर रात 10 बजे पुलिस और प्रशासन की टीम वहां पहुंच गई।

टीम ने बारात निकलने से पहले ही टेंट, DJ और कैटरिंग का सामान जब्त कर लिया गया। बैंड-बाजे वाले की दुकान सील कर दी गई। पुलिस ने आयोजनकर्ता के खिलाफ लॉकडाउन के नियम तोड़ने का केस दर्ज किया है। उन पर धारा 144 तोड़ने और भीड़ इकट्‌ठा करने का आरोप है। जिस समय कार्रवाई हुई, कुछ लोग पंगत में खाना खा रहे थे तो कुछ DJ पर थिरक रहे थे। प्रशासन की टीम देखकर सब इधर-उधर भागने लगे।

पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंचते ही शादी में भगदड़ सी मच गई। बैंड-बाजा वाले की दुकान सील कर दी गई है।

एक्शन की खबर मिलते ही दूल्हा पक्ष ने रोक दिया कार्यक्रम
दूल्हा पक्ष के लोग बारात निकालने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन जैसे ही लड़के वालों को कार्रवाई की जानकारी मिली, उन्होंने कार्यक्रम रोक दिया। कार्यक्रम कैंसिल होने पर अफसरों ने पूछताछ की और करीब 1 घंटे की कार्रवाई के बाद वहां से चले गए। हालांकि, इसके बाद 50 लोगों की मौजूदगी में दूल्हा और दूल्हन के फेरे करवाए गए।

बिना परमिशन हो रही थी शादी
देहात थाना प्रभारी धनेंद्र सिंह ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि शादी बिना परमिशन के हो रही है। कलेक्टर डाॅ. सतीश कुमार एस का निर्देश मिलने पर SDM (सब डिविजनल मजिस्ट्रेट) उदय सिंह सिकरवार के नेतृत्व कार्रवाई की गई। टीम में कई पुलिसकर्मी भी थे। दरअसल, भिंड में घर से शादी करने पर 50 लोग और गार्डन से शादी करने पर 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति है।साभार-दैनिक भास्कर

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *