ताज़ा खबर :
prev next

दिल्ली के चांदनी चौक में 25 अप्रैल तक बंद रहेंगी दुकानें, कोरोना के चलते व्यापार मंडल का ‘सेल्फ लॉकडाउन’ का फैसला

पढ़िए एबीपी न्यूज़  की ये खबर…

Delhi Chandni chowk Market Closed Due To Coronavirus Spike: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए चांदनी चौक मार्केट कमेटी ने बड़ा फैसला लिया है. कमेटी के सदस्यों ने बैठक कर फैसला लिया है कि चांदनी चौक मार्केट को 25 अप्रैल तक के लिए बंद रखा जाएगा.

नई दिल्लीः कोरोना संक्रमण के कारण देश की राजधानी दिल्ली के हालात बिगड़ते जा रहे हैं. इस बीच बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए चांदनी चौक मार्केट एसोसिएशन ने बड़ा फैसला लिया है. व्यापारियों ने 25 अप्रैल तक अपनी मर्जी से चांदनी चौक बाजार को बंद करने का फैसला किया है. वहीं खारी बाओली मार्केट के दिल्ली किराना कमेटी और तिलक बाजार केमिकल मर्चेंट एसोसिएशन ने अपनी मर्जी से मार्केट को 21 अप्रैल तक के लिए बंद करने का निर्णय लिया है.

बैठक में क्या हुआ फैसला

चांदनी चौक ट्रेडर्स कमेटी के अध्यक्ष संजय भार्गव ने कहा, ”आज चांदनी चौक सर्व व्यापार मंडल की आपाताकालीन बैठक बुलाई गई. बैठक में निर्णय लिया गया है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए 25 अप्रैल तक मार्केट बंद कर दिया जाए.”

संजया भार्गव ने बताया कि राजधानी दिल्ली में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है ऐसे में इसके प्रसार को रोकने के लिए व्यापारियों ने यह फैसला लिया है. मार्केट खोले जाने को लेकर उन्होंने कहा कि अगले रविवार को हमलोग फिर से एक बैठक करेंगे जिसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी.

दिल्ली का सबसे व्यस्तम इलाका चांदनी चौक

बता दें कि चांदनी चौक दिल्ली का सबसे व्यस्तम और भीड़-भाड़ वाला इलाका है. जहां सामानों की खरीददारी करने के लिए रोजाना हजारों की तादाद में लोग पहुंचते हैं. ऐसे में भीड़-भाड़ वाले इस बाजार से कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल सकता है.

दिल्ली में रिकॉर्ड मामले

बता दें कि 18 अप्रैल को पिछले 24 घंटे में राजधानी दिल्ली में कोरोना के 25 हजार 462 नए मामले सामने आए हैं. जबकि कोरोना संक्रमण से कारण 161 लोगों की मौत हो गई है. साभार-एबीपी न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *