ताज़ा खबर :
prev next

Delhi Lockdown E-Pass: आवेदन कैसे और कहाँ करें, Who’s Eligible…

पढ़िए आँखोंदेखी लाइव की ये खबर…

Delhi Lockdown E-Pass: राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते COVID-19 मामलों के बीच, दिल्ली सरकार ने सोमवार को संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए 26 अप्रैल को सुबह 10 बजे से 6 दिनों के लिए 6 दिन की तालाबंदी की घोषणा की।

जबकि किराने का सामान, फल और सब्जियां, मांस, दवाइयां, दूसरों, बैंकों और बीमा कार्यालयों, पेट्रोल पंपों, भोजन की डिलीवरी, और अन्य लोगों के बीच आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों की आवाजाही की अनुमति होगी, उन्हें उत्पादन करने की आवश्यकता होगी एक ई-पास। दिल्ली सरकार के एक आदेश में कहा गया है कि ई-पास जारी करने के लिए जिलाधिकारी जिम्मेदार होंगे।

यहां जानिए कैसे करें आवेदन और पाएं ई-पास

  1. दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर जाएं।
  2. ई-पास आवेदन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें।
  3. दूसरों के बीच अपना नाम, संपर्क नंबर, जिला दर्ज करें, और एक सरकारी आईडी प्रमाण अपलोड करें।
  4. नियोक्ता से एक पत्र जमा करें या यह कहते हुए स्थापना करें कि व्यक्ति आवश्यक सेवाओं या वस्तुओं को प्रदान करने से जुड़ा हुआ है।
  5. ‘सबमिट’ पर क्लिक करें। फॉर्म जमा करने पर, एक ई-पास नंबर जेनरेट होगा।
  6. ई-पास की पुष्टि होने पर, आवेदक को एक एसएमएस प्राप्त होगा। ई-पास मोबाइल पर डाउनलोड किया जा सकता है या हार्ड कॉपी ली जा सकती है।

राष्ट्रीय राजधानी ने रविवार को 25,000 से अधिक सीओवीआईडी -19 मामलों की सूचना दी थी। तालाबंदी की घोषणा करते हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मामलों में भारी वृद्धि को देखते हुए, आने वाले दिनों में स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा सकती है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी की स्वास्थ्य प्रणाली “अपनी सीमा तक खिंच गई है, तनाव में है। दिल्ली भर से अस्पताल के बिस्तर, दवाओं और ऑक्सीजन की कमी की सूचना मिली है।साभार-आँखोंदेखी लाइव

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!