ताज़ा खबर :
prev next

मस्ज़िदों को बनाया कोविड सेंटर और मंदिरों को बना दिया गया अस्पताल, कोरोना के खिलाफ जंग में इंसानियत की मिसाल

पढ़िए दी लॉजिकली की ये खबर…

जैसा कि सभी जानते हैं, पूरी दुनिया पिछ्ले एक वर्ष से कोरोना वायरस का कहर झेल रही है। पिछ्ले आंकड़ों के अनुसार अगर देखा जाये तो अभी Covid-19 की लहर काफी तेज है। कोरोना (Covid-19) से संक्रमित लोगों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है, जिस वजह से अनेकों हॉस्पिटल भर चुके हैं। ऐसे में कुछ दिनों पहले एक स्टेडियम को अस्पताल में तब्दील कर दिया गया है।

इसके बाद भी पॉजिटिव रिपोर्ट बढ़ने और सभी अस्पतालों के फुल हो जाने के कारण, इस महामारी के खिलाफ जंग में मदद करने के लिए कई सारे धार्मिक स्थल भी आगे आ रहे हैं। इसमें वडोदरा के स्वामी नारायण मंदिर में 500 बेड की सुविधा की गई है। इसके बाद कोरोना में सहायता करने के लिए अब मस्ज़िदों की तरफ से भी हाथ बढ़ाया गया है।

जानकारी के अनुसार, वडोदरा के जहांगीरपुरा मस्जिद को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हॉस्पिटल में तब्दील कर दिया है। हॉस्पिटल में तब्दील किए गए। इस Covid-19 सेंटर में ऑक्सीजन के साथ 50 बेड उप्लब्ध हैं। स्वामीनारायण मंदिर और जहांगीरपुरा मस्ज़िद के अलावा भी दारूल उरुम में भी कोरोना संक्रमित लोगों के लिए 120 बेड की सुविधा की गई है।

देशभर से इस तरह की कई सारी तस्वीरें सामने आ रही हैं, जहां देखा जा रहा कि कई सारे धार्मिक स्थल कोरोना संक्रमितों की सहायता के लिए आगे आ रहे हैं। यह सब देखने के बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि मानवता से बड़ा कोई धर्म नहीं है।साभार-दी लॉजिकली

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *