ताज़ा खबर :
prev next

कोरोना के कारण छूटी नौकरी फिर 30 रुपए में शुरू किया ढाबा, सोशल मीडिया पर हुई तारीफ

पढ़िए दी लॉजिकली की ये खबर…

वर्ष 2020 के बारे में सोचते ही आंखों के सामने एक भयानक तस्वीर सामने आती है। हम सभी जानते हैं कि साल 2020 की शुरुआत एक महामारी से हुई थी जिसका नाम ‘करोना वायरस’ (Covid-19) था। इस साल को पूरा विश्व एक बुरा सपना मानता है, पर आज एक साल बाद भी हालात वैसे ही हैं।

करोना वायरस (Covid-19) की दूसरी लहर ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। आज हालात काफी गंभीर (Covid-19) हो गए हैं। दिन प्रतिदिन लाखों की संख्या में लोग इस वायरस (Covid-19) से संक्रमित हो रहे हैं। इसी बीच ना जाने कितने लोगों की नौकरियां भी चली जा रही है। ऐसे में लोग आत्मनिर्भर बनकर अपना खुद का ढाबा या कोई व्यापार शुरू कर रहे हैं।

महामारी की वजह से गई नौकरी

इंदु नाम की एक महिला उत्तर प्रदेश के कानपुर की रहने वाली हैं। उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया (Covid-19)। नौकरी से निकलने के बावजूद उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और खुद का एक ढाबा खोलने का फैसला किया। उन्होंने उस ढाबे में मात्र 30 रुपए की थाली रखी, जिससे एक व्यक्ति पेट भर का भोजन कर सकता है।

इंदु ने अपनी ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्होंने ट्वीट किया कि नौकरी जाने के बाद मैंने एक नया व्यापार ‘इंदु का ढाबा’ शुरू किया है। इस ढाबे की खास बात यह है कि यहां एक थाली की कीमत मात्र ₹30 है। उन्होंने कहा कि मुझे इस नई शुरुआत के लिए शुभकामनाएं दीजिए।

आत्मनिर्भर बनने की शुरुआत

इंदु का ट्वीट सोशल मीडिया पर आते ही वायरल होने लगा। लोग इस पोस्ट को बड़े पैमाने पर रिट्विट और शेयर कर रहे है। इस ट्वीट में एक तस्वीर भी है, जिसमें एक साधारण भारतीय भोजन स्टील के प्लेट में परोसा गया है। इसमें राजमा, चावल, चपाती, बूंदी रायता और थोड़ा प्याज भी है। यह स्वादिष्ट थाली मात्र ₹30 में मिल रही है। एक टि्वटर यूजर्स ने अपना समर्थन देते हुए इंदु के नए व्यवसाय पर शुभकामनाएं दी और किफायती दर पर भोजन बेचने की उसकी पहल की सराहना भी किया। कुछ लोग यह भी जानना चाहते थे कि इस ढाबे की जगह कहां है, ताकि वह भोजन के लिए आर्डर कर सकें।

इंदु के एक यूजर ने ट्वीट के जरिए अपना अपार समर्थन जताया है, जिसके बाद इंदु ने भी उनके शुक्रिया अदा किया। उन्होंने यह बताया कि वह जल्द ही घर पर तैयार की की गई किफायती और स्वादिष्ट भोजन को कानपुर में डिलीवरी करेंगी। वह फिलहाल डिलीवरी के लिए योजना बना रही हैं।

इस महामारी (Covid-19) के दौरान हम ऐसे कई लोगों को देख चुके हैं, जिनकी नौकरी छूट जाने की वजह से वे अपना एक खुद के व्यवसाय की शुरुआत की है। हमें भी इस महामारी (Covid-19) के संकट से निकलने के लिए आत्मनिर्भर बनने की जरूरत है। साभार-दी लॉजिकली

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *