ताज़ा खबर :
prev next

Oxygen theft in Haryana: कोरोना महामारी के बीच आई नई मुसीबत, ऑक्सीजन भी होने लगी चोरी, पानीपत रिफाइनरी का टैंकर ले उड़े चोर

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

कोरोना महामारी के बीच एक नई मुसीबत ने दस्‍तक दी है। पानीपत रिफाइनरी का ऑक्‍सीजन का टैंकर चोरी हो गया है। पानीपत की रिफाइनरी से ऑक्सीजन टैंकर को सिरसा भेजा गया था। टैंकर में आठ टन 82 किलो गैस है। इससे प्रशासन में हड़कंप मच गया।

पानीपत, जेएनएन। पानीपत रिफाइनरी से सिरसा भेजा गया ऑक्सीजन से भरा टैंकर लापता हो गया है। पानीपत की ड्रग्स कंट्रोल अफसर विजय राजे ने बोहली पुलिस चौकी में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। यह टैंकर पानीपत से सिरसा भेजा गया था लेकिन वहां तक नहीं पहुंचा। ऑक्सीजन की कमी की खबरों के बीच टैंकर चोरी की घटना ने प्रशासन को सकते में डाल दिया है। पानीपत सहित सिरसा की पुलिस टीम टैंकर की तलाश कर रही है। टैंकर पंजाब नंबर है और चालक भी लापता है।

पानीपत रिफाइनरी में एयर लिक्विड नोर्थ इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ऑक्सीजन की सप्लाई करती है। यहां से बुधवार रात को एक टैंकर सिरसा भेजा गया था। इसमें आठ टन, 82 किलो गैस थी। इसकी कीमत करीब एक लाख दस हजार रुपये है।

पानीतप से सिरसा पहुंचने में करीब सवा चार घंटे लगते हैं। सिरसा में गाड़ी नहीं पहुंची तो पानीपत में कंपनी में संपर्क किया गया। ड्रग्स कंट्रोल आफिसर को भी सूचित किया गया। टैंकर के ड्राइवर का फोन भी बंद आ रहा है। डीएसपी हेडक्वार्टर सतीश वत्स ने जागरण को बताया कि टैंकर की तलाश की जा रही है। ड्राइवर की अंतिम लोकेशन का पता लगाया जा रहा है। उसके स्वजनों से भी पूछताछ हो रही है। मोबाइल की कॉल डिटेल निकाली जा रही है।

अब पुलिस की गाड़ी देगी सुरक्षा

डीएसपी सतीश वत्स ने बताया कि इस घटना से सबक लेते हुए ऑक्सीजन टैंकर की सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम किए जाएंगे। जिस भी जिले में अब टैंकर जाएंगे, वहां की पुलिस उसे सुरक्षा देगी। अगले जिले में पुलिस बदल जाएगी। टैंकर को जहां पहुंचना है, वहां तक पुलिस उसे छोड़कर आएगी।

ऑक्सीजन सप्लाई करने वाले गोदामों का निरीक्षण

ड्रग्स कंट्रोल अफसर विजय राजे ने बुधवार रात दस बजे तक ऑक्सीजन सप्लाई करने वाले गोदामों का निरीक्षण किया। डीसी व सीएमओ को रिपोर्ट दी है। उनके अनुसार, गैस की कमी नहीं है।

गुरुग्राम में पुलिस सुरक्षा में भेजे दो टैंकर  

कपिल इंटरप्राइजेज के मैनेजर जोगेंद्र ने जागरण को बताया कि उन्होंने गुरुग्राम में दो गाड़ी भेजी हैं। शाम को पुलिस ने उनसे खुद संपर्क किया। उनकी दो गाडिय़ों को पुलिस सुरक्षा के बीच गुरुग्राम ले जाया गया।साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *