ताज़ा खबर :
prev next

Honda ने पेश की नई इलेक्ट्रिक SUV, कई आधुनिक फीचर्स से होगी लैस

पढ़िए गेजेट्स 360 की ये खबर

Honda SUV e:prototype को  Shanghai Auto Show में दिखाया गया है। फिलहाल कंपनी ने केवल कार का डिज़ाइन पेश किया है।

दुनिया भर की ऑटोमोबाइल कंपनियां इस समय Shanghai में चल रहे Auto Show 2021 में अपनी गाड़ियों को शोकेस कर रही हैं। इस बार इलेक्ट्रिक कार बड़ा फोकस है। कई जाने-माने कार निर्माता अपनी इलेक्ट्रिक कारों को दिखा चुके हैं और कुछ ऐसा ही Honda के पवेलियन से भी सामने आया है। Honda ने अपनी SUV e:prototype कार को शोकेस किया है। ये इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट कार है। ज्यादातर इलेक्ट्रिक कार की तरह हॉन्डा की इस एसयूवी का डिज़ाइन भी आधुनिक है। हालांकि, यह फिलहाल एक प्रोटोटाइप मॉडल है, इसलिए काफी संभावना है कि इसका फाइनल प्रोडक्शन डिज़ाइन इससे अलग हो। कंपनी का कहना है कि वह आगामी 5 सालों में 10 इलेक्ट्रिक कार तैयार करेगी।

Honda SUV e:prototype को  Shanghai Auto Show में दिखाया गया है। फिलहाल कंपनी ने केवल कार का डिज़ाइन पेश किया है। हॉन्डा का कहना है कि कंपनी ने आने वाले 5 वर्षों में 10 इलेक्ट्रिक कार तैयार करने की योजना बनाई है। इस कार के स्पेसिफिकेशन्स को लेकर फिलहाल किसी प्रकार की जानकारी मुहैया नहीं कराई गई है। हालांकि कार का डिज़ाइन आधुनिक है। इसमें आगे हुड के नीचे बीच में एक इल्यूमिनेटिड Honda लोगो दिखाई देता है। दोनों हेडलाइट में लगी लंबी डे-टाइम रनिंग लाइट (DRL) ग्रिल के सेंटर तक आती हैं। इस इलेक्ट्रिक कार के अलॉय व्हील भी काफी बड़े हैं।

कंपनी ने अपनी न्यूज़रूम में साझा की रिलीज़ में बताया है कि Honda SUV e:prototype थर्ड जनरेशन ‘Honda Connect’ से लैस बनाई जाएगी, जो ग्रहकों को अच्छे ड्राइविंग अनुभव देने के लिए वॉइस रिकग्नीशन इंटरफेस के साथ आएगा। तीसरी पीढ़ी का होंडा कनेक्ट फीचर एक ऐसी कनेक्टेड सर्विस है, जो बेहद जटिल वॉयस रिकग्नीशन क्षमताओं से लैस AI पर्सनल असिस्टेंट के आधार पर काम करेगी। यह सर्विस स्मार्ट होम अप्लायंसेस को चलाने, ऑनलाइन शॉपिंग करने और कार के संचालन को स्मार्टफोन लिंक के जरिए कंट्रोल करने जैसे काम भी कर सकती है।

कंपनी का कहना है इस Electric SUV की बिक्री स्प्रिंग 2022 में शुरू होगी और यह चीन में कंपनी की पहली ईवी होगी।साभार-गेजेट्स 360

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!